आत्मरक्षा के लिए मुस्लिम युवक बना रहे थे बम, सासाराम हिंसा पर बोले राजद विधायक

रोहतास। बिहार के जनपद रोहतास के सासाराम में रामनवमी जुलूस के बाद से हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। सासाराम में आज सोमवार के दिन फिर से हिंसा देखने को मिला। जहां सुबह में तेज धमाके की आवाज सुनाई थी। इसके बाद यहां SSB के जवानों को बुलाया गया। इस घटना में किसी के जख्मी होने की जानकारी नहीं है। इस मामले में राष्ट्रीय जनता दल के विधायक मोहम्मद नेहालुद्दीन ने एक बेतुका बयान दिया है।

राजद के विधायक मोहम्मद नेहालुद्दीन ने सासाराम में बम बना रहे मुस्लिम युवकों के बचाव में कहा मरता क्या न करता। जान बचाने के लिए मुस्लिम बच्चों को ये करना पड़ा है। वे अपनी सुरक्षा में बन बना रहे थे। विधायक ने आगे कहा कि बिहार में साल 2014 लोकसभा चुनाव में 40 सीट पाने और उससे पूर्व बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की भाजपा योजना बना रही है।

रामनवमी जुलूस के दौरान हुई हिंसा
गौरतलब है कि रामनवमी के दौरान निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हिंसा देखने को मिली थी। इस घटना में कई लोग घायल हो गए थे। इसके बाद से ही शहर के चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है और पुलिस की कई टीमें लगातार इलाके में गश्त कर रही है। पुलिस ने इस मामले में अबतक 109 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद जानकारी ली है। वहीं इस बाबत बीते कल उन्होंने समीक्षा बैठक कर अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए उपद्रवियों की पहचान करने और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया है।

सासाराम और बिहारशरीफ में इंटरनेट सेवा बंद
हिंसा की घटनाओं के बाद सासाराम और बिहारशरीफ में इंटरनेट सेवा 4 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। स्थिति पर काबू पाने के लिए दोनों शहरों में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। इसके साथ ही सासाराम में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस की टीम लोगों से अफवाहों से दूर रहने की सलाह दी है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने हिंसा के दौरान जान गंवाने वाले व्यक्ति के परिवार को पांच लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Exit mobile version