यूपी में एक ही स्कूल की 37 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव, टीचर भी संक्रमित

लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को एक ही दिन में 39 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमे कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की 37 छात्राओं, एक शिक्षक सहित एक युवक शामिल है। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।

सीएमओ डा. संतोष गुप्ता ने बताया कि मितौली ब्लाक के कस्तूरबा स्कूल में तीन दिन पहले एक छात्रा कोरोना संक्रमित मिली थी। इसके बाद यहां से 92 सैंपल जांच को भेजे गए। रविवार को जांच में इस स्कूल की 37 छात्राओं व एक टीचर कोरोना संक्रमित मिले। सूचना पर एसीएमओ डॉ. अनिल गुप्ता ने मितौली स्कूल का दौरा किया और वहां गाइडलाइन बताई गई।

एसीएमओ डॉ. अनिल गुप्ता ने बताया कि संक्रमित मिलीं तीन छात्राओं में ही जुकाम, बुखार के लक्षण मिले हैं। अन्य में किसी तरह के कोई लक्षण नहीं हैं। सभी को कोविड किट दी गई है और जीनोम स्क्रीनिंग को सैम्पल भेजा गया है। स्कूल के साथ ही आसपास के क्षेत्र में भी सैम्पलिंग कराई जा रही है। उधर, अन्य जांच में बेहजम क्षेत्र के गांव अमघट में रहने वाला एक युवक भी संक्रमित मिला है। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि कोरोना के मामले सामने आने के बाद सतर्कता बरती जा रही है।

Exit mobile version