गाजियाबाद में सड़क हादसों में आएगी कमी, 16 ब्लैक स्पॉट होंगे खत्म

गाजियाबाद। जनपद में सड़क हादसों में कमी लाने के लिए यातायात पुलिस 16 ब्लैक स्पॉट खत्म करने जा रही है। साल 2019, 2020 और 2021 में सबसे ज्यादा सड़क हादसे इन्हीं 16 स्पॉट पर हुई हैं।

ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता व परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ सभी ब्लैक स्पॉट का निरीक्षण किया और यहां क्या सुधार किया जाए जिससे सड़क हादसों में कमी आ सके पर विचार किया। एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस जिले में सड़क हादसों में कमी लोन के लिए प्रयास कर रही है। जल्द ही ब्लैक स्पॉट पर सुधारात्मक कार्य कर इन्हें सही किया जाएगा, ताकि लोग सुरक्षित सफर कर सकें।

घूकना मोड़: मोड़ पर स्थित कट को बंद कराकर इसके स्थान पर दोनों तरफ निर्धारित यूटर्न बनाने की जरूरत है।

दुहाई गांव पुल के नीचे: पुल के पास कट को बंद करके इसके स्थान पर दोनों तरफ यूटर्न बनाया जाए। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से आकर मेरठ-गाजियाबाद रोड पर दोनों तरफ जुड़ने वाले वाहनों के लिए टेबल टॉप ब्रेकर, साइनेज बोर्ड लगवाए जाने और ईस्टर्न पेरिफेरल से उतरने वाले रास्तों को और चौड़ा करने की जरूरत है।

ITS कट: इस कट को बंद करके यूटर्न बनाए जाने की आवश्यकता है।

सैंथली कट और हनुमान मंदिर कट: टी पॉइंट को बंद कर सैंथली से आने वाले लिंक रोड पर टॉप ब्रेकर, साइनेज बोर्ड लगवाने, पुलिया का चौड़ीकरण कराने और लिंक रोड पर कर्व दिए जाने की जरूरत है।

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री कट मुरादनगर: कट को बंद करके यूटर्न बनाया जाए। इसके अलावा ऑर्डिनेंस फैक्ट्री पुल से तेज गति से यातायात आकर मुख्य मार्ग पर मिलता है। जिस कारण उक्त स्थान पर टेबल टॉप ब्रेकर, साइनेज बोर्ड लगवाए जाने चाहिए।

जलालपुर कट: पुलिया का चौड़ीकरण कराकर कट को बंद कर दोनों ओर यूटर्न बनाए जाने, कट के पास ही बिजली के पोल को मुख्य रोड से दूर करवाने, जलालपुर से आने वाले मार्ग पर टॉप ब्रेकर व साइनेज बोर्ड लगवाने और कट के पास ही स्थित ट्रांसफार्मर को मुख्य रोड से दूर करने की जरूरत है।

मुरादनगर बंबा कट: पुलिया का चौड़ीकरण कराकर कट को बंद कर दोनों तरफ यूटर्न बनवाने और लिंक रोड पर टेबल टॉप ब्रेकर लगाए जाने की आवश्यकता है।

रावली रोड कट: पुलिया को और चौड़ा करके टी पॉइंट बंद करने, उसकी जगह दोनों ओर यूटर्न बनाने, स्पीड ब्रेकर लगाने और मुख्य रोड से सटे बिजली के खंभों को दूर करने की जरूरत है।

गंगनहर मुरादनगर: डिवाइडर को और अधिक ऊंचा कराने, गंगनगर की लेफ्ट टर्न को और चौड़ा करने, साइनेज बोर्ड व स्पीड ब्रेकर लगाए जाने की आवश्यकता है।

Exit mobile version