लॉकडाउन में हुआ प्यार, जब बच्चा हुआ तो पहचानने से इनकार

समस्तीपुर। बिहार के समस्तीपुर जिले से प्रेम प्रसंग का अजीब मामला सामने आया है। अपने बच्चे को पिता का नाम दिलाने के लिए एक मां दर-दर की ठोकर खा रही है। करीबन दो साल पहले कोरोना काल के दौरान युवती को एक युवक से प्यार हो गया। लड़की गर्भवती हो हुई तो युवक ने दूरी बनानी शुरू कर दी। अभी लड़की का बेटा एक साल का हो चुका है लेकिन युवक उन्हें पहचानने से इनकार कर रहा है।

मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवती को 23 साल के एक युवक से उसे प्यार हो गया था। दोनों शहर के एक मॉल में काम करते थे। उस वक्त कोरोना संक्रमण के कारण शहर में लाकडाउन की स्थिति थी। सड़क पर यात्री वाहनों का परिचालन बंद था। इसके कारण दोनों साथ आना-जाना करते थे। एक दूसरे के बीच नजदीकियां बढ़ीं। युवक ने शादी का झांसा देकर युवती के साथ संबंध बनाए। जब लड़की गर्भवती हो गई तो युवक ने युवती से दूरी बनानी शुरू कर दी। लड़की ने लड़का और उसके परिवार वाले को मनाने की कोशिश की। युवक ने युवती से शादी का वादा किया लेकिन शादी नहीं की।

लड़की से जब युवक ने दूरी बना ली तो गांव के लोगों ने मिलकर पंचायत बुलाई, जिसमें युवक को युवती से शादी रचाने का फैसला सुनाया गया। लड़के के परिवार वालों ने पंचायत के फ़ैसले को नहीं माना। अब पीड़िता ने इंसाफ के लिए युवक के खिलाफ़ थाना में शिकायत दर्ज करवाई है।

इस पूरे मामले में महिला थाना अध्यक्ष पुष्प लता ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर FIR दर्ज की गई है। युवती के पास एक बच्चा भी है, वह बच्चा आरोपी शशि का ही है, इस बात की पुष्टि के लिए बच्चे का डीएनए टेस्ट करवाया जाएगा। बच्चे का पिता अगर शशि हुआ तो उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

Exit mobile version