यूट्यूबर सौरभ जोशी के बयान पर बवाल, कहा- उत्तराखंड, हल्द्वानी को मेरी वीडियो से पहले कोई नहीं जानता था

हल्द्वानी। उत्तराखंड के हल्द्वानी के यूट्यूबर सौरव जोशी इन दिनों अपने एक वीडियाे की वजह से बुरे फंस गए हैं। सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक सौरभ जोशी के खिलाफ गुस्सा फूट गया है। सोशल मीडिया पर लोग सौरभ के खिलाफ कई मीम्स शेयर कर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

सौरव जोशी हल्द्वानी के एक यूट्यूब ब्लॉगर है। वह अपनी निजी जिंदगी की वीडियो यूट्यूब पर डालते हैं। जिन्हें बच्चों द्वारा पसंद किया जाता है। सोशल मीडिया पर उनके 18 लाख फॉलोअर्स हैं। सौरव जोशी ने हाल ही में अपने ब्लॉग में कहा था कि हल्द्वानी और उत्तराखंड को कोई नहीं जानता था लेकिन उनके वीडियो की वजह से लोग जानते हैं, आज हल्द्वानी और उत्तराखंड रोजाना यूट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है। सौरभ के इस बयान के बाद लोगों का कहना है कि यूट्यूबर ने अपने इस बयान से उत्तराखंड राज्य आंदोलन में शहीद होने वाले लोगों की तौहीन की है। क्योंकि उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों की वजह से ही जाना जाता है। लोगों ने कहा कि सौरव जोशी को माफी मांगनी चाहिए।

शिवसेना ने फूंका पुतला
राजीव नयन बहुगुणा ने कहा कि यह दावा तो कभी वीर चंद्र सिंह गढ़वाली, गोविंद वल्लभ पंत और सुंदर लाल बहुगुणा ने भी नहीं किया। वहीं शिव सेना नेता ने सौरभ जोशी का पुतला फूंका। उन्होंने कहा कि यूट्यूब से शोहरत पाने वाले सौरभ भूल गए हैं कि नैनीताल की पहचान अंतरराष्ट्रीय है। उन्होंने आगे कहा कि यहां कई हस्तियों ने देश-दुनिया में नाम कमाया, लेकिन किसी ने अपने नाम से पहचान होने की तारीफ नहीं की। सरकार को तुरंत इस मामले का संज्ञान लेते हुए, यूट्यूबर के खिलाफ राज्यद्रोह का मुकदमा दर्ज करना चाहिए।

वहीं उत्तराखंड के प्रसिद्ध पर्यावरण-चिन्तक एवं चिपको आन्दोलन के प्रमुख नेता रहे सुंदरलाल बहुगुणा के पुत्र राजीव नयन बहुगुणा ने यू-ट्यूबर के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी उन्होंने लिखा कि ”क्या कहा ? हल्द्वानी को लोग तुम्हारी वजह से जानते हैं ? यह दावा तो कभी चंद्र सिंह गढ़वाली , गोविंद वल्लभ पंत और सुंदर लाल बहुगुणा ने भी नहीं किया।”

Exit mobile version