उड़ान से साढ़े तीन घंटा पहले पहुंचना होगा IGIA एयरपोर्ट, एडवाइजरी जारी

FIle Photo

दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) पर अफरा-तफरी और भीड़भाड़ की शिकायतों के बीच एयरलाइन इंडिगो ने यात्रा परामर्श जारी किया है। जिसमें यात्रियों को घरेलू उड़ान के लिए कम से कम साढ़े तीन घंटा पहले हवाई अड्डे पर पहुंचने के लिए कहा गया है।

इंडिगो एयरलाइन्स ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली हवाईअड्डे पर यात्रियों की भारी भीड़ हो रही है। चेक-इन और बोर्डिंग में सामान्य से अधिक समय लग रहा है। एयरलाइन्स ने यात्रियों से अनुरोध करते हुए कहा कि वे घरेलू उड़ान के लिए कम से कम 3.5 घंटे पहले हवाईअड्डे पर पहुंचें। साथ ही केवल एक हैंड बैग कैरी करें। जिसका वजन 7 किलोग्राम है। साथ ही कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट, टर्मिनल 3 पर प्रवेश के लिए गेट नंबर 5 और 6 का उपयोग करें, क्योंकि ये इंडिगो चेक-इन काउंटर के सबसे नजदीक हैं।

एग्जिट के लिए करना पड़ा इंतजार
एयरलाइन्स ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से यात्री दिल्ली हवाईअड्डे पर अफरा-तफरी और भीड़भाड़ के बारे में ट्विटर पर अपनी आपबीती साझा कर रहे थे। कई सुरक्षा पोस्टों पर लंबी कतारों की तस्वीरें पोस्ट कर रहे थे। साथ ही यात्रियों ने शिकायत की थी कि उड़ान के अंतिम प्रस्थान से पहले उन्हें एग्जिट एरिया में दो से तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ा।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया औचक दौरा
नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 का औचक दौरा किया और हवाईअड्डे पर भीड़भाड़ कम करने के लिए पिछले सप्ताह किए गए उपायों की जांच की। कैबिनेट मंत्री ने स्थिति का जायजा लिया और संबंधित सभी हितधारकों से बात की और बदलाव के निर्देश जारी किए कि मंत्रालय को उम्मीद है कि इससे स्थिति में सुधार होगा।

Exit mobile version