पावभाजी बेचने वाले युवक पर 1.5 करोड़ रुपए की GST चोरी का आरोप, घर पर पड़ा छापा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में जीएसटी चोरी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। पावभाजी बेचने वाले पर युवक पर डेढ़ करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी का आरोप लगा है। घर पर जीएसटी का छापा पड़ने के बाद से ही ठेले में पावभाजी बेचने वाला युवक और उसका परिवार अब तक सदमे में है।

राजेश कुमार जोगी रायगढ़ शहर में गौरी शंकर मंदिर मोड़ के सामने फास्ट फूड सेंटर चलाते हैं। यहां ही कुछ समय पहले जीएसटी के अधिकारियों ने दबिश दी। अधिकारियों ने बताया कि आपके आधार कार्ड नंबर से जीएसटी चोरी की गई है। ये सुनने के बाद राजेश भी सख्ते में आ गया और उसने अधिकारियों को भी बताया कि वह तो फास्ट फूड सेंटर चलाता है। उसकी इतनी आमदनी भी नहीं होती है। ना ही उसने जीएसटी नंबर लिया है। तब अधिकारी ये सुनकर चौक गए। राजेश ने अधिकारियों को यह भी बताया कि उसका नाम से आकाश ट्रेडर्स जैसी कोई दुकान भी नहीं है।

इसके बाद युवक ने अपने आधार कार्ड की जानकारी ली तो पता चला कि विशेष अग्रवाल नाम का व्यक्ति फर्जी तरीके से युवक के आधार कार्ड पर जीएसटी नंबर लेकर जीएसटी की चोरी कर रहा है और अधिकारी पाव भाजी विक्रेता को जीएसटी चोर समझकर खोज रही है।

युवक ने पुलिस अधीक्षक से की शिकायत
पाव भाजी बेचने वाले युवक ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक रायगढ़ को ज्ञापन के माध्यम से दी है। मामले में रायगढ़ एसपी का कहना है कि युवक के आवेदन को ले लिया गया है और शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है। जांच में जो भी सामने आएगा उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी। जीएसटी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आकाश ट्रेडर्स के नाम से लगभग डेढ़ करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी की गई है।

Exit mobile version