गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर ने संभाला चार्ज, 15 दिन में लॉन्च होगी व्यवस्था

गाजियाबाद कमिश्नर अजय मिश्रा

गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट के पहले पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा ने बुधवार को चार्ज संभाल लिया। उन्होंने कहा है कि 15 दिन के भीतर पुलिस कमिश्नर प्रणाली को लागू कर देंगे। तीन महीने के भीतर लोगों को पुलिस में बदलाव दिखने लगेगा। कमिश्नरेट के लिए 1000 पुलिसकर्मी मिलेंगे। इनकी तैनाती जल्द की जाएगी। शासन की मंशा के अनुरूप यातायात व्यवस्था, महिला सुरक्षा और कानून व्यवस्था पर मजबूती से काम किया जाएगा।

अजय मिश्रा ने बुधवार सुबह पुलिस लाइन पहुंचकर पुलिस आयुक्त का चार्ज लिया। शाम को वह पुलिस लाइन में मीडिया से मुखातिब हुए। पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि कमिश्नरनेट में करीब एक हजार पुलिसकर्मी बढ़ गए हैं। अभी चार नए गैजेटिड अफसर मिल रहे हैं। मैन पॉवर बढ़ने से सुपरविजन बढ़िया होगा और पूरे कमिश्नरेट में पुलिस विजिबिल्टी दिखाई देगी। साइबर क्राइम कंट्रोल करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम अवेयरनेस बढ़ाएंगे।

पुलिस कमिश्नर ने कहा, लोगों की अब हमसे उम्मीद बढ़ गई हैं। उनकी ये उम्मीदें गलत नहीं हैं। हम इन पर पूरा खरा उतरने का प्रयास करेंगे। पुलिस पहले से ज्यादा रेस्पांसिबल होगी। ज्यादा एक्टिव और ज्यादा पीपुल फ्रेंडली होगी। हम पूरे शहर में पुलिस पेट्रोलिंग और CCTV कवरेज बढ़ाएंगे। किसी भी पुलिस अफसर की रिस्पांसबिल्टी में कोई कमी नहीं आएगी, ये मैं आश्वस्त करता हूं।

उन्होंने कहा कि पुलिसिंग को लोगों के अनुकूल बनाकर अपराध में कमी लाएंगे और जांच में तेजी लाई जाएगी। ट्रैफिक व्यवस्था, साइबर अपराध, महिला अपराध, स्नैचिंग पर लगाम लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि हर अपराध की मॉनिटरिंग के लिए उनके साथ आईपीएस अधिकारियों की तैनाती रहेगी। अधिकारियों की संख्या बढ़ने से कार्य में तेजी आएगी। महिलाओं की सुरक्षा की प्रत्येक डीसीपी को जिम्मेदारी दी जाएगी।

कमिश्नरेट के लिए जमीन की तलाश
पुलिस कमिश्नरेट भवन के लिए पुलिस ने जमीन की तलाश कर ली है। शासन ने इसके लिए निर्देश दिए हैं। दो जगह जमीन देखी गई है। राजनगर एक्सटेंशन और मधुबन बापूधाम। राजनगर एक्सटेंशन शहर के बिल्कुल बीच में है। मधुबन बापूधाम तेजी से विकसित हो रहा क्षेत्र है। यहां जमीन मिलना आसान है।

Exit mobile version