गाजियाबाद : रिव्यू टास्क के नाम पर 5.03 लाख की साइबर ठगी

गाजियाबाद। जिले में साइबर ठगी के मामले अभी भी रूकने का नाम नहीं ले रहे। ठगी की ताजा घटना गोविंदपुरम के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ हुई। यहां गोविंदपुरम निवासी से साइबर अपराधियों ने होटल के रिव्यू और कमरा बुक करने का अच्छा फायदा होने का भरोसा देकर ठगी की वारदात की है। ठगी का एहसास होने के बाद पीड़ित ने साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

गोविंदपुरम के रहने वाले हिमांशु शर्मा ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में बताया उन्हें साइबर अपराधियों ने एक टेलीग्राम के ग्रुप में जोड़ा जहां उन्हें होटल के रिव्यू और कमरा बुक कर अच्छा मुनाफा होने का भरोसा दिया गया। साथ ही हिमांशु को बताया गया कि वह अगर इस काम में इनवेस्ट करेंगे तो उन्हें अच्छा खासा फायदा होगा। जिस ग्रुप में लोग जुड़े थे, उसमें लोगों लगातार अपने विचार रख बता रहे थे कि उन्हें फायदा हो रहा है। इसकी वजह से हिमांशु भी साइबर अपराधियों के झांसे में आ गए। हिमांशु ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में यह भी बताया उन्हें बताया गया था कि 10 रजिस्ट्रेशन करने पर उन्हें 1600 रुपये दिए जाएंगे। इसके बाद उनसे 10000 रुपये की मांग की गई और 10000 के बदले 16000 रुपए लौटाने का भरोसा दिया गया।

अलग खातों में मंगवाई रकम
धीरे-धीरे साइबर अपराधियों ने हिमांशु से अलग-अलग खातों में 5.03 लाख रुपए इन्वेस्ट करवा लिए। जब उन्हें रूपों की जरूरत पड़ी और उन्होंने रुपए निकालने का प्रयास किया तो उनसे और रुपए की साइबर अपराधियों ने डिमांड की। तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने साइबर थाने में शिकायत दर्ज। उधर ठगी की घटना को लेकर एडीसीपी क्राइम ने बताया की हिमांशु की शिकायत के आधार पर जांच पड़ताल की जा रही है। जिस खाते में हिमांशु द्वारा रकम भेजी गई है उसे खाते को फ्रीज करने के लिए पुलिस की टीम लगी हुई है।

Exit mobile version