रेपिस्ट के साथ उसके माता-पिता को भी एक-दो साल की सजा हो: भाजपा विधायक

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर से भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने एक बड़ा बयान दिया है। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि दुष्कर्मी को सजा देने के साथ उसके माता-पिता को भी सजा मिलनी चाहिए। जिस तरह प्रतिभावान बच्चों की परवरिश में उनके माता-पिता का अहम योगदान होता है, उसी तरह बच्चों के बिगड़ने पर भी उसके माता-पिता ही जिम्मेदार होते हैं। भविष्य में मुझे अवसर मिलता है तो कानून बदल दूंगा।

इंदौर में आयोजित फूलमाली समाज के मेधावी बच्चों के सम्मान समारोह में कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे विधायक ने यहां प्रतिभावान बच्चों व उनके माता-पिता की खुले मन से प्रशंसा की। विजयवर्गीय ने कहा कि बच्चों को पैदा करके छोड़ देने की प्रवृत्ति से ही उनका भविष्य बिगड़ता है। माता पिता की जिम्मेदारी है कि वे अपने बच्चों को अच्छा नागरिक बनाएं, ताकि वे अपराध का रास्ता न चुनें।

विजयवर्गीय ने कहा कि इसी प्रकार जो बच्चे गलत दिशा में रहते हैं, मेरी तो सोच ऐसी है कि अगर भविष्य में कभी ऐसा अवसर मिला तो मैं तो लॉ ही बना दूंगा। जैसे कोई बच्चा बलात्कार करता है तो मेरा ऐसा सोचना है कि उसको तो सजा मिलनी ही चाहिए, एक-दो साल की सजा उसके माता-पिता को भी मिलना चाहिए। जिस प्रकार बच्चे को बनाने में माता-पिता का योगदान रहता है, इसी प्रकार अगर वो ध्यान नहीं देते तो ही बच्चे गलत दिशा में जाते हैं।

आकाश ने कहा कि हम सिर्फ पैदा करके छोड़ दें यह अच्छी बात नहीं है। अगर आपने उसे जन्म दिया है तो वे एक जिम्मेदार व्यक्ति बनें, वो इस दुनिया में आगे बढ़ सकें, उनके लिए वह इतना महत्वपूर्ण बने, संस्कारी बने, इतना चरित्रवान बने यह माता-पिता की जिम्मेदारी है। अगर जन्म दिया है तो वो अच्छा बने यह हमारी जिम्मेदारी है इसलिए मैंने सजा का भी सोचा है। कई बार पेरेंट्स अपने सपनों को साकार करने के चक्कर में ध्यान देना कम कर देते हैं वहीं से गड़बड़ी चालू हो जाती है। हम सबको इन बच्चों (सम्मानित बच्चों) से सीख लेना चाहिए, पेरेंट्स से सीख लेते हुए अपने बच्चों को आगे बढ़ाना चाहिए। यह न सिर्फ आपके समाज के लिए लाभकारी है बल्कि आपका समाज मजबूत होगा तो देश मजबूत होगा।

Exit mobile version