ब्रिटेन की पीएम लिज ट्रस ने गलत फैसलों के लिए मांगी माफी

लन्दन। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने अपने छोटे से कार्यकाल के दौरान लिए आर्थिक फैसलों के लिए आज माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि मैंने जो भी गलतियां की उनके लिए मैं माफी मांगती हूं लेकिन मैं पद नहीं छोडूंगी।

ट्रस ने स्थानीय मीडिया से कहा, उनसे जो गलतियां हुई हैं, उसके लिए मैं जिम्मेदारी स्वीकार करना चाहती हूं और माफी मांगना चाहती हूं। उन्होंने कहा, मैं उच्च करों की समस्या से निपटने के लिए टैक्स कटौती में छूट से लोगों की मदद करना चाहती थी। हालांकि, हमने इसमें काफी तेजी दिखाई, जो गलत साबित हुई। दरअसल, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री के इन निर्णयों के कारण निवेशकों का उन पर से भरोसा खत्म हो गया और उनकी पोल रेटिंग भी गिर गई। इतना ही नहीं सत्तारूढ़ पार्टी के सांसदों ने भी उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर ली।

ब्रिटेन के नए वित्तमंत्री जेरेमी हंट ने सोमवार को प्रधानमंत्री ट्रस की टैक्स कटौती की सभी घोषणाओं को वापस लेने का एलान कर दिया। बता दें, ट्रस ने पूर्व वित्तमंत्री क्वासिक को पद से हटा दिया था, जिसके बाद जेरेमी हंट को उनकी जिम्मेदारी दी गई थी। हंट द्वारा रद्द किए गए प्रावधानों में मिनी बजट में प्रस्तावित नागरिकों के बिजली बिल कम करने वाली छूट योजना भी शामिल है। हंट ने पद संभालने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री से निर्णय लेने में गलती हुई थी।

ट्रस के गलत निर्णयों के कारण उनकी सरकार एक महीने में ही घिर गई है। चौंकाने वाली बात यह है कि उनकी सत्तारूढ़ कंजर्वेटिव पार्टी के 100 से ज्यादा सांसद ही प्रधानमंत्री लिज ट्रस के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में हैं।

Exit mobile version