हैदराबाद: हिंदू युवक ने मुस्लिम लड़की से शादी की, लड़की के घर वालों ने लड़के को मार डाला

हैदराबाद। हैदराबाद में मुस्लिम लड़की से शादी के बाद एक हिंदू लड़के की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। ये वारदात हैदराबाद के सरूरनगर की है जहां नागराजू की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। जब ये वारदात हुई तब नागराजू अपनी पत्नी अश्नीन सुल्ताना के साथ बाइक पर सरूरनगर की तरफ जा रहा था। तभी तहसीलदार दफ्तर के पास दो लोगों ने बीच सड़क सबके सामने नागराजू पर रॉड और चाकू से हमला कर दिया।

नागराजू के परिवार ने सुल्ताना के परिजनों पर हत्या का आरोप लगाया है। वहीं, हत्या से नाराज हिंदू संगठनों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। नागराजू ने 4 महीने पहले सैयद अश्रीन सुल्ताना से शादी की थी। दोनों के परिजन खुश नहीं थे ऐसे में दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी की थी।

नागराजू एक कार शोरूम में सेल्स मैन के तौर पर काम करता था। नागराजू पर हमलावरों ने लोहे की रॉड से वार किया। जिससे उसके मौके पर ही मौत हो गई। सुल्ताना ने आरोप लगाया कि उसके भाई और कुछ अन्य लोगों ने नागराजू पर हमला किया। इस मामले को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुल्ताना के भाई और बहनोई को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की विस्तृत जानकारी की घोषणा बाद में की जाएगी।

नागराजू रंगारेड्डी जिले के मरपल्ली गांव का रहना वाला था, जबकि सुल्ताना उसके पड़ोसी गांव घानापुर में रहती थी। दोनों सात साल से रिलेशनशिप में थे। लेकिन सुल्ताना का परिवार नागराजू के खिलाफ था। 31 जनवरी को नागराजू और सुल्ताना ने भागकर लाल दरवाजा इलाके में आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली और शादी के बाद सुल्ताना का नाम बदलकर पल्लवी रख दिया गया।

5 दिन पहले ही हैदराबाद आए थे दंपति
अपनी जान बचाने दंपति विशाखापत्तनम चले गए। नागराजू के माता-पिता के अनुसार, वे पांच दिन पहले हैदराबाद आए थे और सरूरनगर के पांजा अनिल कुमार कॉलोनी में रह रहे थे। जब इस बात का पता सुल्ताना के परिवार को लगा, तो उन्होंने मर्डर करने का प्लान बना लिया। बुधवार की रात जब नागराजू अपनी पत्नी के साथ बाइक पर घर से निकला तो सुल्ताना के भाई और अन्य लोगों ने उनका पीछा किया और जीएचएमसी कार्यालय के पास उन पर हमला बोल दिया। नागराजू के शव को पोस्टमार्टम के लिए उस्मानिया अस्पताल भेज दिया गया है। वहीं, सरूरनगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन
उधर, घटना के बाद हिंदू मुस्लिम की राजनीति करने वाले एक और मौका मिल गया। बीजेपी के नेता, कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए नागराजू के परिवार के लिए न्याय और हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

बता दें कि कुछ साल पहले तेलंगाना के नालगोंडा जिले में एक ऑनर किलिंग का मामला सामने आया था। एक युवती का अपने परिवार के इच्छा के विरुद्ध दलित लड़के से शादी करने से युवती के परिजनों ने उस युवक की हत्या करा दी थी। यह मामला काफी दिनों तक सुर्खियों में रहा था।

Exit mobile version