एमएलसी चुनाव: गाजियाबाद मेरठ सीट पर भाजपा के धर्मेंद्र भारद्वाज की एकतरफा जीत

गाजियाबाद। गाजियाबाद-मेरठ स्थानीय प्राधिकारी एमएलसी चुनाव में भाजपा समर्थित प्रत्याशी धर्मेंद्र भारद्वाज ने बड़ी जीत दर्ज की है। चुनाव में छह प्रत्याशी मैदान में थे।

गाजियाबाद-मेरठ क्षेत्र की इस विधान परिषद सदस्य सीट के अंतर्गत चार जिले गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, बागपत आते हैं। इस सीट पर छह प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे थे। भाजपा से धर्मेंद्र भारद्वाज, सपा-रालोद गठबंधन से सुनील कुमार रोहटा और चार निर्दलीय प्रत्याशी यामीन, राकेश कुमार, राहुल कुमार और सलेक चंद मैदान में थे। सबसे ज्यादा चर्चा भाजपा और सपा के प्रत्याशी की थी, दोनों के बीच कड़ी टक्कर दिखाई दे रही थी लेकिन नतीजों में भाजपा उम्मीदवार को एकतरफा जीत मिली है।

धर्मेंद्र भारद्वाज को 3708 वोट मिले जबकि गठबंधन से सुनील रोहटा को 227 वोटों के साथ संतोष करना पड़ा। वहीं कैंसिल वोटों की संख्या 119 रही। नौ अप्रैल को मतदान में मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़ और बागपत के 4250 मतदाताओं में से 4140 मतदाताओं ने मतदान किया था। सबसे अधिक मतदान प्रतिशत मेरठ में रहा था।

जीत के बाद धर्मेंद्र भारद्वाज ने कहा कि विकास और सुशासन की जीत हो रही है। देश की जनता अब सब समझ चुकी है। हम लोगो का भी दायित्व है कि ईमानदारी से अपने इलाके में कार्य करे। वहीं सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी सुनील रोहटा ने कहा कि प्रधानो को पैसे देकर खरीदा गया। जिन लोगो ने हमे वोट दिया हम उनका स्वागत करते है। भाजपा लोकतंत्र की हत्या कर रही है।

Exit mobile version