RSS के पथ संचलन पर फूलों की बारिश करने पर मुस्लिम डॉक्टर के खिलाफ फतवा जारी

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश में बीजेपी के मुस्लिम समर्थकों पर हमले की घटनाओं के बाद अब मुरादाबाद में एक मुस्लिम डॉक्टर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से संबंध रखने के लिए निशाना बनाया गया है। 2 अप्रैल को मुरादाबाद में आयोजित आरएसएस की ‘पथ संचलनयात्रा’ में डॉक्टर और उनके परिवार ने पुष्पवर्षा की थी।

मैनाठेर थाना क्षेत्र के महमूदपुर माफी के रहने वाले डॉ. मोहम्मद निजाम भारती ने पुलिस से शिकायत की है कि हाल ही में आरएसएस की पथ यात्रा निकाली गई थी, जिस पर हमारे द्बारा फूल बरसाए गए और उनका स्वागत किया गया था, जिससे नाराज़ इमरान ने हमारे खिलाफ फतवा जारी कर मुस्लिम समाज से हमारा सामूहिक बहिष्कार करा दिया है।

फतवे में कहा गया है कि चूंकि डॉ. निजाम आरएसएस से जुड़े हैं, इसलिए इलाके के सभी मुसलमानों को उनका बहिष्कार करना चाहिए और उन्हें इलाके की किसी भी मस्जिद में प्रवेश नहीं करने देना चाहिए। आगे घोषणा की है कि डॉ. निजाम भारती को मारने वाले व्यक्ति को 1 लाख रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा।

डॉ. मोहम्मद निजाम ने कहा कि जगह-जगह पर्चे बांटकर लोगों से हम से संबंध न रखने की बात कही गई है, साथ ही मुझे मारने व गांव से खदेडने पर इनाम भी रखा गया, फतवा जारी होने के बाद मुस्लिम समाज के लोग धीरे-धीरे मुझसे दूरियां बना रहे हैं और मेरा काम भी पूरी तरह से चौपट हो गया है।

इस संबंध में डॉ. निजाम द्वारा औपचारिक शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने तेजी से कार्रवाई की और मुख्य आरोपी हाफिज, इमरान, वारसी को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी बबलू कुमार ने कहा, ‘इसमें उनको मस्जिदों में न जाने देने, इनको कस्बे से भगा दिए जाने के फतवे का आरोप है। तत्काल मुकदमा दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।’

Exit mobile version