स्कूल जैकेट गंदा हुआ तो रसूखदार पिता ने अपने बेटे से ही क्लासमेट को पिटवाया, वीडियो हुआ वायरल

लखनऊ। यूपी के लखनऊ में एक रसूखदार पिता ने बेटे से उसकी ही क्लास के एक छात्र को पिटवा दिया। वो भी सिर्फ इसलिए कि नौवीं क्लास के बच्चों के झगड़े में रसूखदार पिता के बेटे का स्कूल जैकेट गंदा हो गया था। पिटाई का वीडियो भी वायरल हुआ है जिसका महिला एवं बाल कल्याण विभाग ने संज्ञान लिया है।

मामला लखनऊ के नामी-गिरामी CMS स्कूल के गोमतीनगर ब्रांच का है। यहां 9वीं क्लास के दो बच्चों में किसी बात को लेकर लड़ाई हो गई। इसमें एक बच्चे की जैकेट गंदी हो गई। उसने घर पहुंचकर पिता से इसकी शिकायत की। दूसरे दिन वह छुट्टी के समय बेटे के स्कूल पहुंचे। सभी बच्चे स्कूल से बाहर निकल रहे थे। इन्हीं के बीच वह बच्चा भी निकला, जिसने उनके बेटे की जैकेट गंदी की थी। उन्होंने उस बच्चे को भीड़ के बीच पकड़ लिया। पहले खुद छात्र को चिल्लाया। इसके बाद अपने बेटे से उसे मारने को बोला। पिता के कहते ही बेटे ने दूसरे बच्चे को ताबड़तोड़ कई थप्पड़ जड़ दिए।

वहीं इस दौरान किसी ने वीडियो बना लिया और यही वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है। वन स्टॉप सेंटर प्रभारी अर्चना सिंह ने कहा कि जानकारी में आया है कि बच्चे को मारने वाले छात्र का पिता काफी रसूखदार है। इस मामले में केस दर्ज कराया जाएगा। वहीं, आयोग सदस्य डॉ. शुचिता चौधरी ने कहा कि बृहस्पतिवार को टीम स्कूल जाएगी। दोनों पक्षों से बात करने के बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।

महिला एवं बाल कल्याण विभाग की तरफ से संचालित आशा ज्योति केंद्र की प्रभारी अर्चना सिंह ने बताया कि वीडियो देखकर घटना की जानकारी हुई है। बच्चों के झगड़े की शिकायत स्कूल प्रबंधन या चाइल्ड लाइन में की जा सकती थी। पिता की इस हरकत से स्कूल के बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ा है। जानकारी मिली है कि जिस बच्चे की पिटाई करवाई गई, वह गरीब परिवार से है। आरोपी पिता का पता लगाया जा रहा है। उनके खिलाफ केस दर्ज करवाया जाएगा।

आज बुलाया जाएगा दोनों पक्षों को
स्कूल के पीआरओ ऋषि खन्ना ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है। न तो किसी बच्चे और न ही किसी अभिभावक ने इसे लेकर कोई जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि पिटाई का वीडियो वायरल हुआ है। वह भी स्कूल प्रबंधन को नहीं मिला है। बृहस्पतिवार को स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा दोनों पक्ष को बुलाकर पूछताछ व जांच की जाएगी।

Exit mobile version