पेपर आउट कर परीक्षा पास कराने वाली गैंग का पर्दाफाश, 3 रिटायर्ड आर्मी जवान समेत 10 गिरफ्तार

नोएडा। प्रतियोगी परीक्षाओं का प्रश्नपत्र आउट कराकर परीक्षा पास कराने वाले सॉल्वर गैंग के 10 आरोपियों को सेक्टर-58 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस गैंग में आर्मी से रिटायर्ड तीन जवान भी शामिल हैं। यह गिरोह यूपी सहित पांच राज्यों में ढाई साल से सक्रिय था।

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि हरियाणा में रविवार को कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा थी। इसका दूसरा पेपर रविवार को नोएडा में था, परीक्षा में अभ्यर्थी दीपक के स्थान पर एक अन्य अभ्यर्थी को बैठाने की तैयारी थी। सतनाम, सुनील, विकास शर्मा, महिपाल और जितेंद्र ने बताया कि सोमवार को ही पेपर आउट कराने की तैयारी थी। पेपर आउट की कापी उमेश, अभिनव,वीरेंद्र, लायक और लाखन से लेनी थी। शुरुआत में चार लाख अभ्यर्थी को देने थे। बाकि का पैसा काम होने के बाद देना होता था लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने त्रिफला पार्क के पास से आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों की पहचान झज्जर निवासी विकास शर्मा, रेवाड़ी निवासी सुनील कुमार, चरखी दादरी निवासी सतनाम, सीकर निवासी वीरेंद्र यादव, जयपुर निवासी लायक, जितेंद्र यादव, महिपाल यादव, गोरखपुर निवासी अभिनव कुमार, अलवर निवासी लाखन सिंह, भोजपुर निवासी उमेश कुमार तातवार के रूप में हुई है। कुछ और आरोपी भी इनके संपर्क में थे। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

एडीसीपी ने बताया कि गिरोह के सदस्य परीक्षा पास कराने के लिए 50 हजार तक की रकम वसूलते थे। मल्टीटास्किग नान टेक्निकल स्टाफ परीक्षा के लिए 35, राजस्थान राज्य विद्युत प्रशासन निगम की परीक्षा के लिए 30, नेशनल इलिजिबीलिटी कम प्रवेश परीक्षा के लिए 30, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड सीधी परीक्षा के लिए 35, हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन के लिए 40 और राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन के लिए 50 लाख रुपये वसूलते थे।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि सॉल्वर गिरोह ढाई साल पहले बनाया था। आरोपी कई राज्यों में पेपर पास कराकर मोटी रकम वसूल रहे थे। पकड़े गए दस आरोपियों में से सुनील कुमार सिपाही, सतनाम हवलदार और लाखन सेना में हवलदार थे। सॉल्वर गिरोह का जाल बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, पश्चिम बंगाल आदि राज्यों में फैला हुआ है। इनके कब्जे से 9 लाख 15 हजार की नकदी, दो-दो लाख के दो चेक, दो चार पहिया वाहन और विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के 28 प्रवेश पत्र बरामद हुए हैं। 

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version