तिलक व कलावा बांधकर स्कूल प्रबंधन ने नहीं देने दी चार छात्रों को परीक्षा

बुलंदशहर। चार छात्रों ने डिग्री कॉलेज के प्रबंधन पर माथे पर तिलक और हाथ में कलावा बांध कर परीक्षा नहीं देने का आरोप लगाया है। चारों छात्रों का आरोप है कि डिग्री कॉलेज के प्रबंधन की वजह से उनकी परीक्षा छूट गई है। परीक्षा छूटने और तिलक व कलवा का विरोध करने से नाराज छात्रों ने जमकर हंगामा काटा। हंगामा काफी देर तक चला जिसकी वजह से चारों छात्रों की परीक्षा छूट गई। जिस हिंदू संगठनों में भी रोष है। उधर प्राचार्य ने भी सफाई देते हुए कहा कि तिलक और कलवा से किसी भी छात्र का कोई मतलब नहीं है ना ही किसी को रोका गया है।
मामला जिले के गांव घंसूरपुर के स्याना डिग्री कॉलेज का है। दरअसल वीरांगना अवंती बाई महाविद्याल में पढ़ने वाले मोहित, रोहित, मनीष और प्रवीन की बीए हिंदी की परीक्षा स्याना डिग्री कॉलेज में होनी थी। मोहित, रोहित, मनीष और प्रवीन का आरोप है जैसे ही वह परीक्षा केंद्र पर पहुंचे तो उन्हें माथे पर तिलक लगा होने और हाथ में कलावा बना होने की वजह से एंट्री नहीं दी गई। जिसको लेकर चारों छात्रों ने जमकर हंगामा काटा और बजरंग दल के संयोजक सतेंद्र लोधी को जानकारी दी मौके पर पहुंचे बजरंग दल के संयोजक के साथ चारों छात्रों ने जमकर हंगामा काटा। हंगामा काफी देर तक चला जिसकी वजह से परीक्षा का टाइम निकल गया और चारों छात्रों की परीक्षा छूट गई। डिग्री कॉलेज के इस व्यवहार से जिले में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है।
गेजेट्स को लेकर बढ़ा विवाद
उधर मामले के तूल पकड़ने के बाद डिग्री कॉलेज के प्राचार्य उजलेश अग्रवाल ने अपना पक्ष रखते हुए बताया कि कॉलेज प्रबंधन की ओर से किसी भी छात्र को तिलक लगाने या कलावा बांधने को लेकर नहीं रोका गया था। कुछ छात्र स्मार्ट वॉच और मोबाइल लेकर प्रवेश करना चाहते थे। जिन्हें रोका गया तो उन्होंने हंगामा किया। प्राचार्य का कहना है कि किसी भी परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स मोबाइल फोन स्मार्ट वॉच नहीं ले जा सकते। उन्होंने बताया कि उन्होंने सभी छात्रों को समझकर मामले को शांत करवा दिया है। उधर चारों छात्रों की परीक्षा छूटने और कॉलेज प्रबंधन पर लगाएंगे आरोपी को लेकर जिले में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है।
Exit mobile version