जीएसटी जालसाजी के तीन आरोपी गिरफ्तार, लग्जरी गाड़ियां व कैश बरामद

नोएडा। करोड़ों के जीएसटी जालसाजी आरोपी कारोबारियों को क्राइम रिस्पांस टीम ने गिरफ्तार किया है। तीनों दिल्ली के रहने वाले हैं। इनमें दंपति समेत उनका बेटा शामिल है। इनके पास से लग्जरी गाड़ियों के अलावा काफी सामान व कैश बरामद हुआ है।
पकड़े गए आरोपी दिल्ली के ईस्ट पंजाबी बाग निवासी संजय ढींगरा, पत्नी कनिका ढींगरा और पुत्र मयंक डिंगरा हैं। तीनों पर 68 करोड़ की जालसाजी का आरोप है। पुलिस ने आरोपियों के पास से सात लग्जरी कारें, सात मोबाइल, एक टैबलेट और 1.41 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं। गिरफ्तार तीनों आरोपियों के खिलाफ सीबीआई और ईडी की तरफ से भी जांच की जा रही है। आरोपी संजय ढींगरा पहले भी जेल जा चुका है। डीसीपी क्राइम शक्ति मोहन अवस्थी के मुताबिक जीएसटी फ्रॉड मामले की जांच में पता चला कि पंजाबी बाग निवासी कारोबारी परिवार पांच वर्षों से फर्जी तरीके से आईटीसी लेकर सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंचा रहा था। तीनों कारोबारियों ने नौ शेल कंपनियों से 68.15 करोड का आईटीसी का लाभ फर्जी तरीके से प्राप्त किया।
फर्जी फर्म बनाकर की थी कमाई
आरोपी फर्जी जीएसटी फर्म बनाकर फर्जी इन्वॉयस/बिलिंग कर अवैध लाभ कमा रहे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने आईटीसी क्लेम नौ फर्जी कंपनियों के आधार पर प्राप्त किया था। इस मामले में पुलिस ने अब तक गिरोह के सरगना समेत 41 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।
Exit mobile version