इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र के मंच पर फाड़ी रिपोर्ट, राजदूत बोले- इसकी सही जगह कूड़ेदान

जेनेवा। इजरायल के राजदूत गिलाद एर्दन ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच पर यूएनएचआरसी की रिपोर्ट फाड़ दी। उन्होंने इस रिपोर्ट को ‘बेकार’ करार देते हुए कहा कि इसे कूड़े में फेंक देना चाहिए। यूएनएचआरसी की इस रिपोर्ट में गाजा पर क्रूर हमलों के लिए इजरायल की निंदा की गई, रिपोर्ट में 67 बच्चों, 40 महिलाओं और 16 बुजुर्गों सहित 260 फिलिस्तीनियों की मौत का दावा किया गया है।

इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष पर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद ने UNGA में एक बैठक बुलाई थी। बैठक में अध्यक्ष मिशेल बाचेलेट ने सभी सदस्य देशों के सामने एनुआल रिपोर्ट पेश की। इस रिपोर्ट में गाजा पर इजरायल के कब्जे के बाद गठित की गई एक जांच समिति द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट पेश की गई। इस रिपोर्ट में 67 बच्चों, 40 महिलाओं और 16 बुजुर्गों सहित 260 फिलिस्तीनियों की मौत का दावा किया गया है, यूएनएचआरसी की रिपोर्ट में गाजा पर क्रूर हमलों के लिए इजरायल की निंदा की गई। जबकि इजरायल इस हिंसा के लिए चरमपंथी संगठन हमास को जिम्मेदार मानता है।

वहीं इजरायली राजदूत एर्दन ने महासभा को संबोधित करते हुए कहा कि 15 साल पहले अपनी स्थापना के बाद से ही मानवाधिकार परिषद ने दुनिया के अन्य सभी देशों के खिलाफ 142 की तुलना में 95 बार इजरायल की निंदा की है। उन्होंने आगे कहा कि मानवाधिकार परिषद पूर्वाग्रहों से भरा हुआ है और उसने एक बार फिर से इस रिपोर्ट के माध्यम से साबित किया है। इस रिपोर्ट को फाड़कर और पोडियम पर छोड़कर जाने से पहेल उन्होंने कहा कि इसकी एक मात्र जगह कुड़ेदान ही है।

उन्होंने कहा कि इस साल मानवाधिकार परिषद ने एक बार फिर हम सभी को नीचा दिखाया है। इसने दुनिया भर में ऐसे लोगों को निराश किया है जो मानवाधिकारों के हनन को हर दिन, हर घंटे, हर मिनट सहते हैं। उन्होंने कहा कि दुख की बात है कि दुनियाभर के उत्पीड़ितों की आवाजें नहीं सुनी जा रही हैं, क्योंकि मानवाधिकार परिषद अपना समय, अपने बजट और अपने संसाधनों को बर्बाद करने पर जोर दे रही है। मेरे देश और यहां की हर तरह की स्वतंत्रता को टारगेट कर रही है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version