बैंक मैनेजर ने की आत्महत्या, आईपीएस समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अयोध्या। अयोध्या में पंजाब नेशनल बैंक रीजनल ऑफिस में ऑफिसर रैंक की श्रद्धा गुप्ता ने फांसी लगाकर जान दे दी। श्रद्धा गुप्ता का शव उसके किराए के घर में फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला। श्रद्धा के पिता की तहरीर पर पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। श्रद्धा पिछले पांच साल से अयोध्या के पंजाब नेशनल बैंक में काम कर रही थीं।

श्रद्धा गुप्ता ने माता-पिता के नाम लिखे गए महज तीन लाइन के इस सुसाइड नोट में इन तीनों को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है। साथ ही अपने माता-पिता से अपने इस कदम के लिए माफी मांगी है। श्रद्धा ने सुसाइड नोट में अपना दर्द बयान किया है। उसने लिखा है कि मेरे सुसाइड की वजह आईपीएस अशीष तिवारी, विवेक गुप्ता और पुलिसकर्मी अनिल रावत हैं। आई एम सॉरी फॉर दिस…। परिजनों का कहना है कि श्रद्धा की सगाई विवेक गुप्ता के साथ हुई थी लेकिन बाद में किसी कारणवश यह शादी टूट गई थी। इसे लेकर वह अवसाद में रहती थी। वहीं पुलिस के अनुसार दोनों की शादी टूटने के बाद कोई शिकायत पुलिस तक नहीं पहुंची थी, न ही इसे लेकर दोनों में से कोई पूर्व एसएसपी से मिला था

2012 बैच के आईपीएस अधिकारी आशीष तिवारी ने जून 2019 में अयोध्या जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पद का कार्यभार संभाला था। वह करीब 8 महीने तक यहां पर रहे। अगस्त 2020 में प्रधानमंत्री के शिलापूजन कार्यक्रम से पूर्व उनका स्थानांतरण एसपी रेलवे में कर दिया गया था। वर्तमान में वह एसएसएफ लखनऊ में तैनात हैं। इस फोर्स के वह पहले एसपी है।

सुसाइड नोट में फैजाबाद के एक पुलिसकर्मी अनिल रावत का भी नाम लिखा है, पुलिस ने इस नाम का व्यक्ति ढुंढवाया लेकिन कोई भी पुलिसकर्मी नहीं पाया गया। फिलहाल पुलिस ने मृतका का मोबाइल कब्जे में ले लिया है। फोन का लॉक खोलने के लिए विशेषज्ञ के पास भेजा गया है।

अयोध्या के एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट व अन्य साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। मौके से मिले सुसाइड नोट को जांच के लिए सुरक्षित कर लिया गया है। सुसाइड नोट में जो नाम सामने आए हैं वह भी जांच का विषय है।

श्रद्धा गुप्ता की आत्महत्या मामले में सियायत भी शुरू हो गई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए मामले की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच की मांग की है। अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ में श्रद्धा गुप्ता के परिजनों से मुलाकात कर सकती हैं। श्रद्धा गुप्ता का परिवार लखनऊ के राजाजीपुरम इलाके में रहता है।

आपका साथ– इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version