भारी बारिश से जाम हुई एनसीआर की सड़के, दिल्ली में इन रास्तों पर जाने से बचिए

नई दिल्ली। दिल्ली- एनसीआर में कल से लगातार बारिश हो रही है। इससे कई जगहों पर जलभराव हो गया। बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आई है। जलजमाव से राजधानी में ट्रैफिक पर भी असर पड़ा है। ऐसे में बाहर निकलने पर खासी परेशानी हो सकती है। विभ‍िन्‍न जिलों की ट्रैफिक पुलिस अलर्ट पर है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से बारिश की वजह से भीषण जाम को देखते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। उन्होंने बताया कि पुलप्रहलादपुर अंडरपास पर जलजमाव के कारण एमबी रोड बंद है। ऐसे में यहां से गुजरने वाले लोग महरौली मथुरा रोड अंडरपास सरिता विहार फ्लाईओवर या मोदी मिल फ्लाईओवर की ओर जाने वाले वैकल्पिक मार्ग ले सकते हैं। दिल्ली में गाजीपुर फल और सब्जी थोक बाजार भी रातभर हुई बारिश के बाद जलमग्न हो गया है।

बता दें कि एमबी रोड पर पुल प्रहलादपुर रेलवे अंडरपास होकर ट्रैफिक बदरपुर जाती है और फिर नोएडा और फरीदाबाद के तरफ लोग जाते हैं लेकिन इस अंडरपास में बारिश के दौरान जलभराव के कारण इन इलाकों की यातायात बाधित होती है। जिससे लाखों लोग प्रभावित होते हैं। इन इलाकों में यात्रा करने के लिए सबसे पहले पुल प्रहलादपुर रेड लाइट से राइट टर्न लेकर सूरजकुंड होकर फरीदाबाद आ जा सकते हैं तो वहीं मथुरा रोड होकर बदरपुर आ जा सकते हैं। इसके अलावा लोग एमबी रोड पर ओखला मोड़ के पास मां आनंदमई मार्ग लेकर ओखला अंडरपास पार कर नोएडा और मथुरा रोड पकड़कर बदरपुर के तरफ आ जा सकते हैं।

आज भी बारिश का अनुमान, सुबह-शाम लगेगी ठंड
दिल्‍ली-एनसीआर में सोमवार को भी हल्की बारिश की संभावना है। दिन भर बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान में और गिरावट आ सकती है। शनिवार रात और रविवार को राजधानी में 20.2 एमएम बारिश हुई। इसके साथ ही राजधानी में पूरे सितंबर में होने वाली बारिश की भरपाई हो गई है। रविवार को सीजन में पहली बार तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस पर सिमट गया। यह सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम है। न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस कम है। सोमवार से इसमें भी गिरावट आनी शुरू हो जाएगी।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमसे ट्विटर पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए।

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version