BEd Entrance Exam Result: बीएड प्रवेश परीक्षा के नतीजे जारी, लखनऊ के आशु राणा ने किया टॉप; रिजल्ट के लिए इस लिंक पर जाएं

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

BEd Entrance Exam Result लखनऊ विश्वविद्यालय ने संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के नतीजे शुक्रवार को जारी कर दिए। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति आलोक कुमार राय ने बताया इस बार राजधानी लखनऊ के आशु राणा ने बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में टॉप किया है।

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय ने संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के नतीजे शुक्रवार को जारी कर दिए। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति आलोक कुमार राय ने बताया इस बार राजधानी लखनऊ के आशु राणा ने बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में टॉप किया है। दूसरे नंबर पर अजाज अहमद, तीसरे पर अजय गौड़, चौथे पर सक्षम पटेरिया, पांचवें पर अक्षय कुमार मिश्रा, छठे पर उमेश कुमार सातवें पर युवराज सिंह, आठवें पर शिवम चतुर्वेदी, नवें पर देवेश कुमार पटेल और दसवें पर राघवेंद्र सिंह रहे।

छात्राओं में भावना मिश्रा ने टॉप किया है। दूसरे स्थान पर प्रज्ञा गुप्ता, तीसरे स्थान पर कृतिका गुप्ता, चौथे स्थान पर अनमोल चौधरी, पांचवें स्थान पर निधि बंसल रही। अभ्यर्थी अपने परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाईट www.lkouniv.ac.in पर देख सकते हैं। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डा. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि सभी अभ्यर्थी लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर लॉगिन करके (जहां से अभ्यर्थियों ने अपना ऑनलाइन आवेदन पत्र भरा था) अपना प्राप्तांक, स्टेट रैंक, कैटेगरी रैंक प्राप्त कर सकेंगे। इस बार प्रवेश परीक्षा में 5,91,305 अभ्यर्थी प्रवेश परीक्षा में पंजीकृत थे।

कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने बताया कि इस बार प्रवेश परीक्षा में 533457 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इनमें 532207 अभ्यर्थी दोनों पालियों में शामिल हुए थे। उन्होंने बताया कि बीते वर्ष 27 दिन में परीक्षा परिणाम घोषित किए गए थे इस बार महज 20 दिन में परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। प्रवेश परीक्षा की राज्य समन्वयक प्रो अमिता बाजपेई ने बताया कि क्या हो रहा है इस बार करेक्ट आंसर गलत आंसर और माइनस मार्किंग को ध्यान में रखते हुए स्कोर कार्ड जारी किए गए हैं।  साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version