Allahabad HC Recruitment 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्दी करें आवेदन

पढ़िये  आँखोंदेखी लाइव  की ये खास खबर….

नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 16 सितंबर 2021 है। जबकि आयु सीमा 21 वर्ष से 35 वर्ष के बीच है।

UP: सरकारी नौकरी की बाट देख रहे बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है। इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिव्यू अधिकारी‚ असिस्टेंट रिव्यू अधिकारी और कंप्यूटर सहायक के पदों पर भर्तियां निकली है। कुल 396 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन ऑनलाइन माध्यम से ही जमा किए जा सकते हैं।

इच्छुक अभ्यर्थी इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिकारिक वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाकर अपना आवेदन फार्म सबमिट कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक रिव्यू अधिकारी के पदों पर 40 रिक्तियां हैं। जबकि रिव्यू अधिकारी के पद पर 350 पद खाली हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट की अधिकारिक भर्ती अधिसूचना के अनुसार इन पदों की संख्या में परिवर्तन किया जा सकता है।

नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 16 सितंबर 2021 है। जबकि आयु सीमा 21 वर्ष से 35 वर्ष के बीच है। शैक्षिक योग्यता की बात करें तो आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा कंप्यूटर विज्ञान में डिप्लोमा डिग्री या कंप्यूटर विज्ञान में डिप्लोमा/डिग्री या एनआईईएलईटी/डीओईएसीसी सोसायटी द्वारा प्रदत्त ‘ओ’ स्तर का सर्टिफिकेट, या कंप्यूटर विज्ञान में सीसीसी सर्टिफिकेट होना जरूरी है।

इसके अलावा कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 25 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग की स्पीड भी होनी आवश्यक है। बताया जा रहा है कि चयन प्रक्रिया ऑब्जेक्टिव टाइप टेस्ट और कंप्यूटर नॉलेज टेस्ट‚ कंप्यूटर आधारित टेस्ट माड्यूल पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा की तारीख समय स्थान की जानकारी भी उम्मीदवारों को ऑनलाइन प्रवेश पत्र के माध्यम से दी जाएगी। चयन के लिए किसी प्रकार का साक्षात्कार नहीं किया जाएगा। साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version