UPSC ESIC Recruitment 2021: यूपीएससी ने निकाली डिप्टी डायरेक्टर के पद पर वैकेंसी, 2 सितंबर तक करें आवेदन

पढ़िये न्यूज़18 की ये खास खबर….

UPSC ESIC Recruitment 2021: आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास किसी भी सरकारी या पब्लिक अंडरटेकिंग बॉडी में मार्केटिंग, अकाउंट्स, इंश्योरेंस या पब्लिक रिलेशन में काम करने का कम से कम 3 साल का अनुभव होना चाहिए.

नई दिल्ली. UPSC ESIC Recruitment 2021: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने नोटिफिकेशन जारी करके कुल 151 पदों पर भर्ती निकाली है. ये भर्तियां ईएसआईसी में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर की जाएगी. आवेदन करने के योग्य और इच्छुक अभ्यर्थी यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in पर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि डिप्टी डायरेक्टर के 151 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जबकि आवेदन करने की लास्ट डेट 2 सिंतबर 2021 निर्धारित की गई है.

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा अभ्यर्थी के पास किसी भी सरकारी या पब्लिक अंडरटेकिंग बॉडी में मार्केटिंग, अकाउंट्स, इंश्योरेंस या पब्लिक रिलेशन में काम करने का कम से कम 3 साल का अनुभव होना चाहिए. बता दें कि अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इसके लिए अलग से नोटीफिकेशन जारी करके परीक्षा और इंटरव्यू की डेट बताई जाएगी. आवेदन करने वाले अभ्यर्थी 3 सितंबर 2021 तक आवेदन पत्र का प्रिंट ले सकेंगे.

जानिए किसके लिए आरक्षित हैं कितने पद 
यूपीएससी ईएसआईसी के लिए जारी नोटीफिकेशन के मुताबिक कुल 151 पदों में से 66 पद सामान्य वर्ग के लिए, 23 पद एससी वर्ग के लिए, 9 पद एसटी वर्ग के लिए, 38 पद ओबीसी वर्ग के लिए, 15 पद ईडब्लूएस वर्ग के लिए, 15 और 4 पद पीडब्ल्यूडी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित है. बता दें कि आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 साल निर्धारित की गई है. जबकि आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट देने का प्रावधान है. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version