Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना में सिपाही फार्मा के पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

पढ़िये न्यूज़18 की ये खास खबर….

Indian Army Recruitment 2021: इंडियन आर्मी ने पंजाब और लद्दाख के लिए सिपाही फार्मा के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. अभ्यर्थी सेना रैली में शामिल होने के लिए 31 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

Indian Army Recruitment 2021. इंडियन आर्मी में पंजाब और लद्दाख के लिए सिपाही फार्मा के पदों पर भर्तियों (Indian Army Recruitment 2021) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. इन संबंध में सेना ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी की है. आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी 31 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी फार्मा या डी फार्मा की डिग्री होनी चाहिए. वहीं अभ्यर्थी का 55  फीसदी नंबरों के साथ पास होना अनिवार्य है.

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 19 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अभ्यर्थी की जन्म तिथि 1 अक्टूबर 1996 से 30 सितंबर 2002 के बीच होनी चाहिए.  रैली संबंधी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

Indian Army Recruitment 2021: चयन प्रक्रिया
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रैली ग्राउंड में अभ्यर्थियों को 1.6 किमी की दौड़ 5 मिनट 30 सेकंड में पूरी करनी होगी. इसमें सफल अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता और मेडिलक जांच के लिए चुना जाएगा. इमसें योग्य अभ्यर्थी को लिखित परीक्षा देनी होगी. अंतिम चयन लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का ही किया जाएगा.

ऐसे मिलेगा अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र
रैली शुरू होने  से पहले अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड उनके पंजीकृत मेल आईडी पर भेजा जाएगा. रैली का आयोजन 16 सितंबर 2021 से 30 सितंबर 2021 तक खासा छावनी, अमृतसर में किया जाएगा. बिना एडमिट कार्ड के अभ्यर्थियों को रैली ग्राउंड में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

Indian Army Recruitment 2021: महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन शुरू होने की तिथि- 18 जुलाई 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 31 अगस्त 2021
आधिकारिक वेबसाइट- joinindianarmy.nic.in

साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version