Delhi Airport Terminal 2: 22 जुलाई से शुरू होगा उड़ानों का परिचालन, 18 मई से बंद था टर्मिनल

पढ़िये न्यूज़18 की ये खास खबर….

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 (Delhi airport’s Terminal 2) पर उड़ानों का परिचालन 22 जुलाई से शुरू होने की संभावना है.

नई दिल्ली. घरेलू हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 (Delhi Airport’s Terminal 2) पर उड़ानों का परिचालन 22 जुलाई से शुरू होने की संभावना है. बजट एयरलाइन इंडिगो (IndiGo) ने यह जानकारी दी. इससे पहले, कोरोना की दूसरी लहर के बीच यात्रियों की संख्या में गिरावट के कारण 18 मई को दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 पर उड़ानों संचालन रोक दिया गया था. सभी ऑपरेशंस को टर्मिनल 3 पर स्थानांतरित कर दिया गया था.

इंडिगो ने अपनी वेबसाइट पर कहा, “फ्लाइट नंबर 6E2000 – 6E2999 22 जुलाई, 2021 से टर्मिनल 2, पहुंचेगी और प्रस्थान करेगी. परेशानी मुक्त यात्रा के लिए एयरपोर्ट के लिए रवाना होने से पहले कृपया अपनी फ्लाइट नंबर और टर्मिनल की जांच करें.”

DIAL अधिकारियों ने नहीं बताई तारीख
डायल (DIAL) के अधिकारियों ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि टर्मिनल पर परिचालन इस महीने फिर से शुरू हो सकता है. हालांकि उन्होंने कोई तारीख नहीं बताई. एक अधिकारी ने बताया, “हम इस फरवरी में प्रतिदिन (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय, आगमन और प्रस्थान) 1.2 लाख यात्रियों को हैंडल कर रहे थे, जो पिछले मार्च के अंत में कोविड के प्रकोप के बाद सबसे ज्यादा था. दूसरी लहर के दौरान, यह संख्या 30,000 तक पहुंच गई और दूसरी लहर के बाद हम वर्तमान में प्रतिदिन लगभग 60,000 यात्रियों को हैंडल कर रहे हैं.”

कुछ राज्यों ने यात्रा प्रतिबंधों को मोडिफाई किया है क्योंकि एक्टिव दैनिक कोरोना संक्रमण में गिरावट आई है और लोग यात्रा करना शुरू कर रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि घरेलू उड़ान के जिन यात्रियों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, उन्हें नकारात्मक आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट देने की जरूरत नहीं होगी. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version