राम मंदिर के आसपास नहीं बनेंगी बहुमंजिला इमारतें, 100 मीटर के दायरे में नहीं होगा निर्माण कार्य

पढ़िए एबीपी गंगा ये खबर…

अब अयोध्या में राम मंदिर के आस-पास बहुमंजिला इमारतों का निर्माण नहीं हो सकेगा. किसी भी निर्माण के लिए जिलाधिकारी से इजाजत लेनी होगी.

अयोध्या. भगवान राम मंदिर के आसपास अब बहुमंजिला इमारतों के बनाने पर रोक लगा दी गई है. साथ ही राम मंदिर से 100 मीटर की दूरी तक किसी भी तरह के निर्माण की अनुमति नहीं होगी. राम मंदिर से 300 मीटर की दूरी पर निर्माण की इजाजत तो होगी, लेकिन उसके लिए भी जिलाधिकारी से एनओसी प्राप्त करनी होगी.

राम मंदिर का निर्माण भव्य तरीके से शुरु हो चुका है. राम मंदिर के क्षेत्र का विस्तारीकरण भी किया जा रहा है जिसके लिए ट्रस्ट आसपास की जमीनों, मकानों को खरीद रहा है. राम मंदिर की सुरक्षा के लिहाज से सुरक्षा समिति के निवेदन पर यह योजना अमल में लाई जाएगी. योजना को अमल में लाने के लिए विकास प्राधिकरण ने कमेटी का गठन भी कर दिया है. बोर्ड की बैठक पर इस पर प्रस्ताव भी पारित हो गया है. प्रस्ताव को अब शासन से मंजूरी मिलने के बाद राम जन्मभूमि क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दी जाएगी. दरअसल, निषेधाज्ञा लागू करने के पीछे श्री राम जन्मभूमि मंदिर की सुरक्षा को आधार बनाया गया है.

निषेधाज्ञा में क्या-क्या होगा?

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version