कोरोना पर सपा सांसद का विवादित बयान:डॉ. एसटी हसन बोले- मुसलमानों के साथ नाइंसाफी हुई उसकी वजह से देश में आसमानी आफत और कोरोना आया, ऊपर वाला इंसाफ कर रहा

पढ़िये दैनिक भास्कर की ये खबर

60 साल के डॉ. हसन ने MBBS और MS (सर्जन) की पढ़ाई की है और वह मेडिकल प्रैक्टिस भी करते हैं। 2019 में वह पहली बार सांसद बने। (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी से मुरादाबाद के सांसद डॉ. एसटी हसन का विवादित बयान सामने आया है। उन्होंने बुधवार को कहा कि भारत में मुसलमानों के साथ नाइंसाफी हो रही है। पिछले 7 साल में मुसलमानों के साथ भेदभाव हुआ। नौकरी, लाइसेंस या कोई भी मामला क्यों न हो, हर जगह नाइंसाफी हुई है। सरकार ने शरीयत के साथ छेड़छाड़ की। मुसलमानों को नागरिकता देने से मना कर दिया। तीन तलाक पर नाइंसाफी की। इसके कारण देश में आसमानी तूफानें आ रही हैं। लोग कोरोना से मर रहे हैं। जब जमीन पर रहने वाले इंसाफ नहीं करते तो ऊपर वाला इंसाफ करता है। ये ऊपर वाले का इंसाफ है।

हिंदुस्तान में 99% लोग धार्मिक हैं
डॉ. एसटी हसन से मीडिया ने पूछा कि कोरोना और तूफान तो प्राकृतिक आपदा है, इससे BJP का क्या लेना है? इस पर उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की 99% आबादी धार्मिक है। हम यह मानते हैं कि दुनिया का चलाने वाला और दुनिया में इंसाफ करने वाला कोई और है। ऐसे में जब जमीन वाले इंसाफ नहीं करते तो आसमान वाला इंसाफ करता है। जब वह इंसाफ करता है तो उसमें किंतु परन्तु कुछ नहीं होता है। आपने देखा नहीं पिछले दिनों क्या हुआ है? लाशों की कितनी बेइज्जती हुई है। कुत्ते लाशों को नोचकर खा रहे हैं। दरिया में लाशें बहा दी गईं। आपने देखा नहीं कि श्मशान घाट में लकड़ियां तक नहीं थी। यह कौन सी सरकार है? क्या सिर्फ बड़े लोगों की सरकार है। गरीब का कोई हक नहीं है?

अगर ऐसा ही रहा तो आने वाले समय और आफत आएंगी
डॉ. हसन ने कहा कि जिस तरह की यह सरकार है और उसके हाकिम हैं उसे देखकर यही लगता कि आने वाले समय में और भी आसमानी आफत आ सकती है। ये सरकार पिछले 7 साल से केवल अपनी पीठ थपथपा रही है, लेकिन इन 7 सालों में देश की जनता का जो हश्र हुआ वो सबके सामने है।

कौन हैं डॉ. हसन ?
डॉ. एसटी हसन मुरादाबाद से सपा के सांसद हैं। 60 साल के डॉ. हसन ने MBBS और MS (सर्जन) की पढ़ाई की है और वह मेडिकल प्रैक्टिस भी करते हैं। 2019 में वह पहली बार सांसद बने। इसके पहले वह लगातार मरीजों का इलाज करते थे। एसटी हसन के पिता का नाम सैयद नासिर हुसैन है। नासिर अंग्रेजों के जमाने के अधिकारी थे। एसटी हसन के राजनीतिक कॅरियर की शुरूआत 2006 में हुई थी। उन्हें सपा के कद्दावर नेता आजम खान राजनीति में ले आए थे। 2006 में वह मुरादाबाद के मेयर बने थे। इसके बाद अप्रैल 2009 में वह बसपा में शामिल हो गए, हालांकि बाद में वापस सपा में आ गए थे।साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version