Neat UG और JEE MAIN 2021 परीक्षाओं पर जल्द हो सकता है फैसला‚ मिले संकेत

पढ़िए  आँखोंदेखी लाइव की ये खबर

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, एनटीए जेईई अप्रैल-मई सत्र की मुख्य परीक्षा जुलाई-अगस्त के अंत में होने की संभावना है। टीओआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एनटीए के सूत्रों ने कहा कि एजेंसी सितंबर में मेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए एनआईटी-यूजी परीक्षा सितंबर में कराने पर विचार कर रही है।

Neat UG & JEE MAIN 2021 Exam latest update hindi news:नई दिल्ली: पूरा देश इस समय Corona virus की दूसरी लहर से जूझ रहा है. हालांकि, पिछले दिनों की तुलना में मामलों की संख्या में कमी आई है। Lockdown और अन्य पाबंदियोंं के चलते 12वीं की बोर्ड परीक्षा, Jee main और Neet समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाएं भी लंबे समय से ठप पड़ी हैं। हालांकि, अब Media reports कह रही हैं कि जेईई मेन अप्रैल-मई परीक्षा सत्र जुलाई-अगस्त में हो सकता है। वहीं नीट की परीक्षा सितंबर में हो सकती है। हालांकि इस संबंध में संबंधित एजेंसी या बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें-

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, एनटीए जेईई अप्रैल-मई सत्र की मुख्य परीक्षा जुलाई-अगस्त के अंत में होने की संभावना है। टीओआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एनटीए के सूत्रों ने कहा कि एजेंसी सितंबर में मेडिकल कोर्स में दाखिले के लिए एनआईटी-यूजी परीक्षा सितंबर में कराने पर विचार कर रही है। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया एक जुलाई से शुरू हो सकती है। पेन-पेपर मोड में परीक्षा आयोजित करने की भी बात हो रही है।

हालांकि, कोरोना वायरस संक्रमण की मौजूदा दूसरी लहर को देखते हुए छात्रों ने सरकार से नीट यूजी 2021 की परीक्षा को अक्टूबर 2021 तक स्थगित करने का अनुरोध किया है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्टूबर तक परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे छात्रों ने कहा कि बारहवीं की बोर्ड परीक्षा 2021 में बैठने वाले छात्र भी नीट 2021 में शामिल होंगे. बोर्ड परीक्षा की तिथि अभी जारी नहीं की गई है। छात्रों ने कहा कि उन्हें नीट 2021 परीक्षा की तैयारी के लिए थोड़ा और समय चाहिए। अल्प सूचना के साथ परीक्षा की तैयारी करना कठिन है। साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version