Noida-Greater Noida में 5 जगहों पर ऐसे तोड़ी जा रही है कोरोना की चेन

पढ़िए  न्यूज़18 की ये खबर

प्रशासन वैक्सीनेशन ड्राइव (Vaccination Drive) का प्रचार-प्रसार भी करा रहा है. कहां, किस उम्र के लोगों को और कब टीका लगेगा इसकी पूरी जानकारी बेवसाइट पर दी जा रही है.

नोएडा. कोरोना (Corona) की चेन को तोड़ने के लिए गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) प्रशासन भी अलर्ट है. ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना वायरस से बचाया जा सके इसके लिए प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर वैक्सीनेशन ड्राइव (Vaccination Drive) शुरु की है. जिले में 5 जगहों पर सेंटर बनाकर यह ड्राइव शुरु की गई है. इस ड्राइव का फायदा नोएडा (Noida), ग्रेटर नोएडा समेत गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोगों को भी मिलेगा. लोगों को इस ड्राइव का फायदा मिले, इसके लिए प्रशासन वैक्सीनेशन ड्राइव का प्रचार-प्रसार भी करा रहा है. कहां, किस उम्र के लोगों को और कब टीका लगेगा इसकी पूरी जानकारी बेवसाइट पर दी जा रही है.

गौतम बुद्ध नगर में इन 5 जगहों पर बनाए गए हैं सेंटर

    1. गौर सिटी मॉल

यहां 18 से 44 साल के लोग वैक्सीन की पहली डोज ले सकते हैं. लेकिन इससे पहले आपको Cowin.gov.in पर अप्वांटमेंट के साथ ही स्लॉट बुक करना पड़ेगा.

    1. शहीद पथिक स्टेडियम, ग्रेटर नोएडा

यहां सिर्फ 45 साल से ज्यादा के लोग वैक्सीन की पहली डोज ले सकते हैं. लेकिन यहां जाने से पहले Cowin.gov.in पर अप्वांटमेंट और स्लॉट बुक करना न भूलें.

    1. जीआईपी मॉल (गेट नं 11- नोएडा)

यहां जाकर आप कोवैक्सीन की पहली डोज ले सकते हैं. खास बात ये है कि यहां टीका लेने के लिए किसी तरह के अप्वांटमेंट की जरूरत नहीं है.

    1. ओमैक्स सीपी मॉल, बीटा 2, ग्रेटर नोएडा

यहां 45 साल से ज्यादा के लोग वैक्सीन की पहली डोज ले सकते हैं. लेकिन जाने से पहले अप्वांटमेंट और स्लॉट जरूर बुक कर लें.

    1. डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया

यहां भी 45 साल से ज्यादा के लोग वैक्सीन की पहली डोज ले सकते हैं. लेकिन पहले आपको Cowin.gov.in अप्वांटमेंट लेने के साथ ही स्लॉट बुक करना होगा. वैक्सीनेशन को लेकर Cowin.gov.in पर जानकारी हासिल कर लें. अगर आप वैक्सीन लेने के लिए नियमों को पूरा करते हैं तो इन जगहों पर जाकर टीका लगवा सकते हैं. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version