राजस्थान में ढोंगी भगा रहा कोरोना पार्ट-3:सिर्फ 250 रुपए के लिए लोगों की जान से खिलवाड़; ढोंगी ने तीन मिनट तक झाड़-फूंक की, पानी देकर बोला- दिन में तीन बार पिओ, गले में लाल धागा बांधो

पढ़िए  दैनिक भास्कर की ये खबर

राजस्थान में कोरोना महामारी फैलने के पीछे एक सबसे बड़ा कारण ढोंगी बाबा भी हैं। गली-गली में यह लोग झाड़-फूंक से इस महामारी का इलाज कर रहे हैं। खास बात यह है कि यह लोगों को अस्पताल जाने तक से रोक रहे हैं। दैनिक भास्कर ने पिछले दो दिन में ऐसे ही बाबाओं को एक्सपोज किया है। इसी कड़ी में हमारी टीम नागौर जिले के परबतसर में पहुंची। यहां एक ऐसा ही ढोंगी मिला जो तीन मिनट में झाड़-फूंक कर जीवन भर कोरोना नहीं होने का दावा करता है। पाखंडी को जब कहा गया कि दुनियाभर में इस बीमारी का कोई इलाज नहीं, आप कैसे करोगे तो उसका साफ कहना था कि पीलिया, सर्दी-खांसी ही कोरोना है, इसलिए घबराने की जरूरत नहीं।

दैनिक भास्कर अब तक आपके सामने दो ढोंगी बाबाओं की सच्चाई सामने लेकर आ चुका है। एक ढोंगी दारू, गोमूत्र और गंगाजल को मिलाकर कोरोना का इलाज का दावा कर रहा था तो दूसरा ताबीज और पर्चियों से कोरोना को भगा रहा था। आज हम नागौर के परबतसर में ऐसे ही ढोंगी का खुलासा कर रहे हैं। जो कोरोना से बचने के लिए पानी की बोतल और लाल धागे में बंधा ताबीज देता है। चाक़ू हाथ में लेकर मंत्र बोलकर झाड़ फूंक करता है।

वह यह भी कहता है कि दवा कुछ नहीं ये सही है, ये मंत्रित पानी पिओ और लाल धागे में बंधे ताबीज को गले में पहनो। बीमारी पास नहीं फटकेगी। स्टिंग में पता लगा कि ढोंगी बाबा लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। दुनिया भर के डॉक्टर कोरोना का बेहतर इलाज कर पाने में असमर्थ हो रहे है, ऐसे में ये ढोंगी बाबा लोगों का इलाज करने के नाम पर जीवन संकट में डाल रहे हैं। स्थिति ज्यादा खराब होने पर डॉक्टर भी उसका इलाज नहीं कर पाते हैं।

कोरोना-वोरोना कुछ नहीं है, तुम्हारा मर्ज पुराना है

भास्कर टीम को यह ढोंगी नागौर जिले के परबतसर क्षेत्र की ढाणी में मिला। कोरोना से पीड़ित बताने पर यह बेशर्म बोला कि कोरोना-वोरोना कुछ नहीं है। तुम्हारा ये मर्ज बहुत पुराना है। मेरे मंत्रों के इलाज के साथ-साथ तुम्हे मेरा दिया पानी दिन में 3 बार पीना होगा। उसने लाल धागा भी गले में बांध दिया और एक बोतल पानी की भरकर दी, जिसे दिन में 3 बार पीने की सलाह दी। कहा- कि अब 250 रुपए देकर बेफिक्र होकर घर जाओ, कोई भी बीमारी आस-पास नहीं फटकेगी।

3 मिनट मंत्रों से झाड़-फूंक, बोला- अभी ठीक कर दूंगा

भास्कर की टीम नागौर में परबतसर की ढाणी में एक ढोंगी बाबा के पास पहुंची। रिपोर्टर ने ढोंगी को बताया कि वह कुछ दिनों से बीमार है। बुखार आ रहा है और भूख भी नहीं लग रही है। रिपोर्टर ने ढोंगी को ये भी बताया कि उसे कोरोना होने का अंदेशा है। कोरोना का नाम सुनकर वह जोर से हंसा और कुर्सी लाकर बैठने के लिए दी। ढोंगी को हंसते हुए देखकर थोड़ा अजीब लगा। कुर्सी पर बैठाकर वह एक चाकू लेकर आया और खुद सामने नीचे बैठ गया। चाकू को ऊपर-नीचे करता रहा और तीन मिनट तक मंत्र बोलता रहा। इस दौरान वो कोरोना भाग जा, कोरोना भाग जा का बोल रहा था। फिर वह खड़ा होकर बोला अब ठीक हो जाओगे।

मंत्रित पानी पिओ, गले में लाल धागा बांधों

रिपोर्टर की बीमारी की बात पर ढोंगी बोला कि कोरोना कुछ नहीं है, सालों से खांसी-जुकाम हो रहे हैं। तुम्हे तो टाइफाइड और पीलिया है, जो कई सालों से बिगड़ा हुआ है। इसे ठीक करने के लिए तुम्हे मंत्रित पानी पीना होगा और मंत्रित लाल धागे में बंधा ताबीज गले में पहनना होगा। उसके बाद सब सही हो जाएगा। फिर उसने एक कमरे में ले जाकर 10 मिनट अंदर जोर-जोर से मंत्र बोले। एक पानी की बोतल रिपोर्टर को दी और इसका पानी दिन में 3 बार पीने की सलाह दी। इसके साथ ही एक लाल धागे में बंधा ताबीज भी रिपोर्टर को पहना दिया। ढोंगी ने इलाज के लिए 250 रुपए मांगे। बोला कि बेफिक्र होकर घर जाओ, कोई भी बीमारी आस-पास भी नहीं फटकेगी। साभार-दैनिक भास्कर

डिस्क्लेमर: दैनिक भास्कर का किसी की भी धार्मिक भावना से खिलवाड़ करने का मकसद नहीं है। लेकिन जब पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है, तब ऐसे समय में इन कथित ढोंगियों का सच जानना जरूरी है। भास्कर के पास सभी स्टिंग के सभी वीडियो मौजूद हैं।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version