SBI Clerk Application 2021: स्टेट बैंक में 5 हजार क्लर्क पदों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन

पढ़िए  दैनिक जागरण की ये खबर

SBI Clerk Application 2021 बैंक क्लर्क भर्ती के इच्छुक ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक एसबीआई क्लर्क अप्लीकेशन 2021 सबमिट नहीं किया है वे ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SBI Clerk Application 2021: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले या बैंक क्लर्क परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में क्लेरिकल कैडर में जूनियर एसोसिएट्स (कस्टमर सपोर्ट एवं सेल्स) के 5000 से अधिक पदों के लिए आवेदन का आज, 20 मई 2021 को आखिरी दिन है। बैंक क्लर्क भर्ती के इच्छुक ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक एसबीआई क्लर्क अप्लीकेशन 2021 सबमिट नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बता दे कि एसबीआई ने क्लेरिकल पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 27 अप्रैल 2021 से शुरू की थी और आखिरी तारीख 17 मई थी जिसे बढ़ाकर 20 मई किया गया था।

आज ही जमा करना होगा आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एसबीआई क्लर्क अप्लीकेशन 2021 ऑनलाइन सबमिट करते समय बैंक द्वारा निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। एसबीआई ने आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख भी 20 मई निर्धारित की हैं। हालांकि, उम्मीदवार पूर्ण रूप से सबमिट किये गये अप्लीकेशन को 4 जून 2021 तक प्रिंट कर पाएंगे।

आवेदन से पहले जानें योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण कर चुके उम्मीदवार एसबीआई क्लर्क अप्लीकेशन 2021 सबमिट करने पात्र हैं। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अप्रैल 2021 को 20 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवारों की जन्म 2 अप्रैल 1993 से पहले और 1 अप्रैल 2001 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। एससी/एसटी, ओबीसी, पीडब्ल्यूडी, एक्स-सर्विसमेन, विधवा/तलाकशुदा महिला उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version