Coranavirus Vaccination Ghaziabad: बैकडोर से लग रहे टीके! 45+ वैक्सीनेशन में सिस्टम ध्वस्त, 18+ का स्लॉट फुल

पढ़िए  नवभारत टाइम्स की ये खबर…

Covid Vaccination कोरोना वैक्सीन की काफी कमी बनी हुई है। इस वजह से स्लॉट को ओपन नहीं किया जा रहा है। वैक्सीन आने पर 15 मई के बाद ही स्लॉट को ओपन किया जाएगा। 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगने वाली वैक्सीन केंद्र सरकार की तरफ से आ रही है।

गाजियाबाद कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान बदइंतजामी दिख रही है। सिस्टम ध्वस्त है और लोग भटक रहे हैं। शाहपुर बम्हेटा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रितेश अपनी मां को 45 साल से अधिक उम्र वाली श्रेणी में वैक्सीन लगवाने गए थे। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने टीकाकरण के लिए टोकन बांट रखे थे। कोविन ऐप की तरफ से दिए गए टाइम स्लॉट की अनदेखी की जा रही थी। मेरी मां को लौटा दिया गया। जबकि उन्हें कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगनी थी।

रितेश का आरोप है कि कुछ लोग जुगाड़ लगाकर बैकडोर से टीकाकरण करवाने पहुंच रहे थे। यह केवल यहां का मामला नहीं है कि बल्कि अन्य स्थानों पर भी इस तरह की कई शिकायत आ चुकी है। कार्यवाहक सीएमओ विश्राम सिंह का कहना है कि इस संबंध में जानकारी नहीं है। इसे पता किया जाएगा। यदि ऐसी कोई गड़बड़ी है तो उसे तत्काल प्रभाव से रोका जाएगा।

स्लॉट है फुल, भटक रहे लोग

18+ वाले लोगों का वैक्सीनेशन सोमवार से शुरू हुआ है लेकिन पहले दिन भी लक्ष्य को हासिल नहीं किया जा सका। इतना नहीं बल्कि हजारों की संख्या में लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया है। लेकिन ऐसे लोगों को अब वैक्सीन लगवाए जाने के लिए टाइम स्लॉट नहीं मिल रहा है। 15 मई तक सभी स्लॉट बुक हो चुके हैं। आगे की तारीख में बुकिंग को बंद कर दिया गया है। जिसकी वजह से जो लोग रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं वह वैक्सीन लगवाने के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं।

वैक्सीन की कमी की वजह से बंद है स्लॉट

बताया जा रहा है कि अभी वैक्सीन की काफी कमी बनी हुई है। जिसकी वजह से स्लॉट को ओपन नहीं किया जा रहा है। वैक्सीन आने के बाद ही 15 के बाद स्लॉट को ओपन किया जाएगा। 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगने वाली वैक्सीन केंद्र सरकार की तरफ से आ रही है। जबकि जो वैक्सीन 18 साल से 44 साल के बीच लग रही है, उसे राज्य सरकार की तरफ से दिया जा रहा है।

जनता को मुश्किल, उठाए सवाल
स्थानीय निवासी नवीन भारती का कहना है, ‘पिछले दो दिन से लगातार टाइम स्लॉट हासिल किए जाने का प्रयास कर रहा था। लेकिन पहले दिन ही दस मिनट के भीतर सभी स्लॉट बुक हो गया है। अब रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद भी टीका नहीं लग पा रहा है। इसकी वजह से बहुत दिक्कत हो रही है।’

गाजियाबाद के आनंद कुमार कहते हैं, ‘कोविन ऐप पर 15 मई के बाद का टाइम स्लॉट खुल ही नहीं रहा है। हर रोज दो से तीन बार चेक किया जाता है। सरकार को टाइम स्लॉट तो खोल देना चाहिए। जिससे लोग अपनी सुविधा के हिसाब से टाइम स्लॉट बुक कर सके।’

स्थानीय निवासी जगन ने बताया, ‘अभी टाइम स्लॉट को बंद कर दिया गया है, फिर अचानक एक दिन खुल जाएगा। वह भी 10 मिनट के अंदर ही बुक हो जाएगा। आधे से ज्यादा लोगों को इसके बारे में पता ही नहीं चलेगा कि कब बुकिंग शुरू हुई। पूरा सिस्टम भी चौपट हो चुका है।’ साभार-नवभारत टाइम्स

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version