यमुना नदी में दर्जनों शव उतराते देख उड़े लोगों के होश, इनके कोरोना संक्रमित होने की आशंका

पढ़िए जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड की ये खबर…

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस भी नदी में एक साथ इतने शवों को उतराता देख हैरान रह गई. पुलिस का कहना है कि इन शवों का दाह संस्कार करने की बजाए नदी में बहा दिया गया है. 

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में यमुना की जल धारा में एक साथ दर्जन भर शवों को उतराते देखे गए. कानपुर-सागर मार्ग पर यमुना नदी पुल के ऊपर से गुजरने वाले राहगीरों ने यह नजारा देखकर पुलिस को सूचना दी. कुछ शव कफन में लिपटे थे, कुछ ऐसे ही थे. वहीं एक अधजला शव भी मिला है.

शवों के कोरोना संक्रमित होने की आशंका
सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस भी नदी में एक साथ इतने शवों को उतराता देख हैरान रह गई. पुलिस का कहना है कि इन शवों का दाह संस्कार करने की बजाए नदी में बहा दिया गया है. कानपुर और हमीरपुर जिले से इनका जल प्रवाह किया गया है. इन शवों के कोरोना संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है.

एएसपी अनूप कुमार सिंह का कहना है कि यमुना नदी का उत्तरी किनारा कानपुर में लगता है और दक्षिणी किनारा हमीरपुर में लगता है. दोनों जिलों की सीमा रेखा के रूप में यह नदी बहती है. प्रभारी निरीक्षक को मौके पर भेजा गया तो पता चला कि कानपुर आउटर की ओर से एक ट्रैक्टर पर दो शवों को लाकर नदी में प्रवाहित किया गया.

शवों को जलाने की बजाए नदी में बहा रहे
उन्होंने बताया कि एक अधजला शव कानपुर देहात की ओर तट पर पड़ा मिला है. इस घटना को लेकर स्थानीय अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यमुना नदी को कानपुर और हमीरपुर जिले के लोग मोक्षदायिनी कालिंदी के रूप में मानते हैं. मत्यु होने पर शवों को जलाने की बजाए यमुना में जल प्रवाहित किए जाने की पुरानी परंपरा है.

ग्रामीण इलाकों में कोरोना से हो रही मौतें
इन दोनों जिलों में इक्का-दुक्का शव तो यमुना नदी में हमेशा देखे जाते रहे हैं. लेकिन कोरोना काल में कुछ ज्यादा ही शव नदी में बहाए जा रहे हैं. इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि ग्रामीण इलाकों में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण से लोगों की मौत हो रही है. शहरों में तो फिर भी कोरोना टेस्टिंग और चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध हैं. ग्रामीण इलाकों में टेस्टिंग की कोई व्यवस्था नहीं है और चिकित्सा व्यवस्था पहले से ही नदारद है. साभार-जी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version