दवाई नही.. गेम खेलने से जल्दी ठीक हो रहे हैं कोरोना पॉजिटिव मरीज‚ डॉक्टर भी हैरान

पढ़िए  आँखोंदेखी लाइव की ये खबर…

मरीजों को पॉजिटिव रखने के लिए अस्पतालों में कई तरह के इंडोर गेम्स की भी सुविधा की गई है. साथ ही मनोरंजन के लिए टीवी की भी व्यवस्था है. इससे मरीज का ध्यान बंटा रहता है और वह तेजी से रिकवर करता है. बता दें कि जब इंसान सकारात्मक और मोटिवेट फील करता है

भोपालः कोरोना महामारी ने एक बार फिर पूरे देश में कोहराम मचाया हुआ है. रोजाना लाखों से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं तो लाखों लोगों ठीक भी हो रहे हैं. इस बीच भोपाल के जेके अस्पताल के वार्ड इंचार्ज डॉक्टर कुंज बिहारी शर्मा ने कोरोना से लड़ने का ऐसा तरीका ईजाद किया है, जिससे मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं.

गंभीर मरीज को भी किया ठीक
पत्रिका की एक खबर के अनुसार, जेके अस्पताल में कोरोना का एक मरीज बेहद गंभीर हालत में भर्ती हुआ था. मरीज की हालत इतनी खराब थी कि उसके फेफड़े 75 फीसदी तक खराब हो गए थे. साथ ही शरीर में ऑक्सीजन की भी कमी हो गई थी. ऐसे में सही ट्रीटमेंट और देखभाल के साथ ही मोटिवेशन से मरीज बहुत तेजी से रिकवर हुआ. जिससे डॉक्टर भी हैरान रह गए.

अपनाए गए ये तरीके
मरीजों को पॉजिटिव रखने के लिए अस्पतालों में कई तरह के इंडोर गेम्स की भी सुविधा की गई है. साथ ही मनोरंजन के लिए टीवी की भी व्यवस्था है. इससे मरीज का ध्यान बंटा रहता है और वह तेजी से रिकवर करता है. बता दें कि जब इंसान सकारात्मक और मोटिवेट फील करता है तो उसकी बॉडी की इम्यूनिटी या प्रतिरोधक क्षमता भी बेहतर काम करती है. यही वजह रही कि गंभीर रूप से बीमार मरीज भी मोटिवेशन और सही इलाज से जल्दी ठीक हो गया.

इम्यूनिटी बढ़ाने वाली चीजों का करें सेवन
कोरोना काल में हमें इससे बचाव के लिए इम्यूनिटी बढ़ाने वाली चीजों का सेवन करना चाहिए. खासकर विटामिन सी जिन चीजों में पााय जाता है. दरअसल विटामिन सी हमारी इम्यूनिटी बढ़ाने में काफी मददगार होता है. विटामिन सी खट्टे फलों जैसे मौसमी, संतरा आदि में पाया जाता है. साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version