UP Panchayat Chunav 2021: योगी सरकार का आदेश , प्रचार सभा में 5 से ज्यादा लोगों की भीड़ पर पाबंदी

पढ़िए आँखोंदेखी लाइव की ये खबर…

Corona New Guidelines for Panchayat Elections: अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस संबंध में एक पत्र सभी जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को भेजा है.

लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बीच होने जा रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Elections) को लेकर योगी सरकार (Yogi Government) ने नई गाइडलाइन जारी की है. जिसके चलते पंचायत चुनाव में लगने वाली भीड़ कम करने के लिए सरकार ने किसी भी प्रचार सभा में 5 से ज्यादा लोगों की भीड़ जमा होने पर पाबन्दी लगा दी है. इसके अलावा कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं. गाइडलाइन में कहा गा है कि अगर कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन होता पाया गया तो ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी हैं. अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस बाबत एक पत्र सभी जिलों के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को भेजा है.

पत्र में कहा गया है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 के मद्देनजर कोविड-19 के प्रसार को देखते हुए यह जरूरी है कि अत्यंत सावधानी के साथ चुनाव संपन्न करवाए जाएं. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए होने वाले सार्वजानिक जनसभा हेतु 5 से अधिक व्यक्तियों की भीड़ इकठ्ठा न हो. इतना ही नहीं सार्वजानिक भोज की अनुमति भी न दी जाए, जिससे की संक्रमण फैलने का खतरा बढे. इसके लिए सभी जनपदों में आवश्यकतानुसार धारा 144 लगा दी जाए. यदि इसका उल्लंघन कोई व्यक्ति या संस्था करती है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त वैधानिक कार्रवाई की जाए.

सार्वजनकि कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा लोगों की भीड़ नहीं
इतना ही नहीं शहरी इलाकों में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए किसी भी सार्वजानिक कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा की भीड़ इकठ्ठा होने पर भी लोग लगा दी गई है. शाशनादेश में कहा गया है कि सभी गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन करवाया जाये.
सीएएम योगी ने दिए सख्ती के आदेश 

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि जिम्मेदार अधिकारी बढ़ रहे संक्रमण के प्रति लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्ती कर कड़ी कार्रवाई करें, ताकि संक्रमण पर काबू पाया जा सके. सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह बातें सोमवार सुबह करीब सवा आठ बजे सिविल अस्पताल में कोरोना का टीका लगवाने के बाद कही. सीएम को टीका स्टाफ नर्स रश्मि जीत सिंह ने लगाया. साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version