बाइक बोट घोटाला: नोएडा पुलिस द्वारा आरोपी विशाल की तीन करोड़ की संपत्ति सील, नीलामी जल्द

पढ़िए NEWS 18 की ये खबर…

रविवार को दल-बल के साथ मेरठ (Meerut) पहुंची नोएडा पुलिस (Noida Police) की इस कार्रवाई से अफरा-तफरी फैल गई. करीब 3600 करोड़ रूपये के बाइक बोर्ड घोटाले में कोर्ट के आदेश पर आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है

मेरठ. नोएडा पुलिस ने चर्चित बाइक बोट घोटाला (Bike Boat Scam) मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी विशाल कुमार की तीन करोड़ रूपये की संपत्ति को सील कर दिया है. पुलिस द्वारा आरोपी विशाल कुमार की पत्नी को भी नोटिस थमाया गया है. रविवार को दल-बल के साथ मेरठ (Meerut) पहुंची नोएडा पुलिस (Noida Police) की इस कार्रवाई से अफरा-तफरी फैल गई. करीब 3600 करोड़ रूपये के बाइक बोर्ड घोटाले में कोर्ट के आदेश पर आरोपी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए नोएडा पुलिस ने आरोपी विशाल कुमार की लगभग तीन करोड़ रुपए की संपत्ति को सील कर दिया.

नोएडा पुलिस द्वारा मेरठ के मवाना और हस्तिनापुर में आरोपी की संपत्तियों को खंगाला गया और उसके बाद उन्हें सील करने की कार्रवाई की गई. सूत्रों के मुताबिक जब्त की गई संपत्ति की जल्द नीलामी की जाएगी. पुलिस द्वारा अचानक की गई कार्रवाई से विशाल के करीबियों में हड़कंप मच गया. कार्रवाई के बाद पुलिस की टीम वापस लौट गई.

बता दें कि बाइक बोट घोटाले मामले में नोएडा में दर्जनों मुकदमे दर्ज किए गए थे. आर्थिक अपराध शाखा इन मुकदमों की जांच कर रही है. इस मामले में अब तक एक दर्जन से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया गया है. इस मामले पर कोर्ट ने भी सख्त रवैया अपनाया हुआ है. कोर्ट के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. इसके तहत लोगों की गाढ़ी कमाई को हड़प कर अर्जित की गई संपत्तियों पर पुलिस की पैनी निगाह है. आरोपियों के पास मिली संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है.साभार-NEWS 18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version