गाजियाबाद : नमो भारत के उद्घाटन पर बोले पीएम, शरीर का कण-कण, जीवन का क्षण-क्षण देश को समर्पित

गाजियाबाद।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को कोलकाता से नमो भारत ट्रेन के दूसरे चरण के दुहाई से मोदीनगर नार्थ तक 17 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर का वर्चुअल उद्घाटन किया। वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां आने से पहले मैं कोलकाता में एक कार्यक्रम में था। वहां मैंने भारत सरकार की अनेक विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया। आज एक साथ कोलकाता मेट्रो, पुणे मेट्रो, कोच्चि मेट्रो, आगरा मेट्रो और नमो भारत ट्रेन से जुड़े नए रूट्स का विस्तार हुआ है। देश के पब्लिक ट्रांसपोर्ट को आधुनिक बनाना भारत सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि कोलकाता की मेट्रो इस बात की भी गवाह है कि भाजपा सरकार कितनी तेजी से काम करती है। 2014 से पहले के 40 वर्षों में कोलकाता मेट्रो का सिर्फ 28 किमी रूट बना था। जबकि भाजपा सरकार के बीते 10 साल में कोलकाता मेट्रो का 31 किमी और विस्तार हो चुका है। ऐसे काम को देखकर पूरा देश, पश्चिम बंगाल और हर माता-बहन कह रही है कि अबकी बार 400 पार, अबकी बार बीजेपी सरकार 400 पार। प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र में एनडीए की सरकार की वापसी देख अब इंडी गठबंधन के सारे नेता बौखला गए है इसलिए अब वे मोदी को गालियां देना शुरू कर दिया है। वे आजकल मेरे परिवार के बारे में पूछ रहे हैं। वे कह रहे हैं कि मेरा खुद का परिवार नहीं है इसलिए मैं ’परिवारवाद’ के खिलाफ बात कर रहा हूं। ये लोग मेरे परिवार के बारे में जानना चाहते हैं। मैं चाहता हूं कि ये ’परिवारवादी’ हमारी सभा के साक्षी बनें और समझें कि यहां मौजूद सभी लोग मेरा परिवार है। मेरे देश की बहनें यही तो मोदी का परिवार हैं। मोदी के शरीर का कण-कण और जीवन का क्षण-क्षण इसी परिवार के लिए समर्पित है। जब मोदी को कोई कष्ट होता है तो यही माताएं-बहनें-बेटियां कवच बनकर खड़ी हो जाती हैं। वर्चुअल उद्घाटन को लेकर स्टेशन को भव्य तरीके से सजाया गया। वहीं गाजियाबाद के मुरादनगर रैपिड रेलवे स्टेशन पहुंचे केंद्रीय मंत्री हरजीत सिंह पुरी,सांसद वीके सिंह, विधायक अजीजपाल त्यागी, मेरठ सांसद राजेंद्र अग्रवाल, बागपत सांसद सतपाल सिंह, मोदीनगर विधायक मंजू सिवाच ने कार्यक्रम में मौजूद रहकर सरकार की। महत्वकांक्षी योजनाओं की जानकारी दी। साथी उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार परिवहन के क्षेत्र में दिन-रात काम कर रही है।

आगरा पहुंचे सीएम, मेट्रो का लिया जायजा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगरा मेट्रो के प्राथमिकता वाले कॉरिडोर को वर्चुअली हरी झंडी दिखाएंगे। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री के विज़न को सार्थक रूप से इस कार्य के माध्यम से उत्तर प्रदेश मेट्रो कॉर्पोरेशन ने करके दिखाया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा मेट्रो के प्राथमिकता वाले कॉरिडोर में यात्रा की।

Exit mobile version