Bharat Bandh: अटेंशन प्लीज! शुक्रवार को पलवल में दिल्ली-आगरा हाईवे रहेगा जाम, रूट भी रहेगा डायवर्ट

पढ़िए नवभारत टाइम्स की ये खबर…                           सांकेतिक तस्वीर

कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसान संगठन शुक्रवार को ‘भारत बंद’ के दौरान पलवल में दिल्ली-आगरा हाईवे जाम करेंगे। इस दौरान रूट डायवर्जन देखने को मिलेगा। किसानों के भारत बंद आह्वान के मद्देनजर हरियाणा पुलिस अलर्ट पर है।

हाइलाइट्स:

पलवल
केंद्र के 3 नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 4 महीनों से आंदोलन कर रहे किसान संगठनों ने शुक्रवार को ‘भारत बंद’ का आह्वान किया है। बंद के मद्देनजर पलवल में रूट डायवर्ट किया गया है। शुक्रवार को पलवल में दिल्ली-आगरा हाईवे जाम रहेगा। प्रभावित इलाकों में दूध और सब्जी जैसी जरूरी चीजों की सप्लाई बाधित होने की भी आशंका है।

किसानों के ‘भारत बंद’ के आह्वान के मद्देनजर हरियाणा पुलिस भी अलर्ट पर है। संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की गई है। कानून तोड़ने वालों से पुलिस प्रशासन सख्ती से निपटेगा।

‘भारत बंद’ पूरे 12 घंटे के लिए बुलाया गया है जो सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा। इस दौरान आंदोलनकारी किसान सड़कों को जाम करेंगे। इसके अलावा रेल यातायात को भी बाधित करने की योजना है।

क्या-क्या रहेगा बंद
12 घंटे के ‘भारत बंद’ के दौरान किसान संगठन और उनके समर्थक देशभर में दुकानों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों, मार्केट्स को बंद कराएंगे। हालांकि, किसान संगठनों का कहना है कि लोगों से अपील की गई है कि वे अपनी मर्जी से अपनी दुकानों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों वगैरह को बंद रखें। किसान नेताओं के अनुसार, किसी कंपनी या फैक्‍ट्री को नहीं बंद कराया जाएगा। पेट्रोल पंप, मेडिकल स्‍टोर, जनरल स्‍टोर जैसी जरूरत की जगहें खुली रहेंगी।

दूध और फल सब्जी की सप्लाई हो सकती है बाधित
किसानों के ‘भारत बंद’ के मद्देनजर सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में दूध और फल-सब्जी जैसी जरूरी चीजों की सप्लाई बाधित हो सकती है। इसलिए अगर आप दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी यूपी जैसी जगहों पर हैं तो संभावित परेशानी से बचने के लिए गुरुवार को ही दूध और सब्जियों जैसी जरूरी चीजें खरीदकर रख सकते हैं।साभार-नवभारत टाइम्स

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें। 

Exit mobile version