अखबार के विज्ञापन में BJP ने लक्ष्मी को दे दिया PM आवास, हकीकत में किराए के मकान में रहती मिली महिला

पढ़िए आँखोंदेखी लाइव की ये खबर…

कोलकाता: चुनाव के दौरान और चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियां किस तरह भोली-भाली जनता को मूर्ख बनाती है इस बात का एक बड़ा उदाहरण पश्चिमी बंगाल के कोलकाता में देखने को मिला। जहां बहू बाजार इलाके की रहने वाली लक्ष्मी देवी काे भारतीय जनता पार्टी ने अखबार के विज्ञापन में ही पीएम आवास दे डाला। यही नही अपने इस कारनामे की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के लिए स्थानीय अखबार के फ्रंट पेज पर यह विज्ञापन छापा गया। विज्ञापन में दिखाया गया कि लक्ष्मी देवी को पीएम आवास योजना के तहत घर मिला है और वह इस घर को पाकर बहुत खुश है।

मामले का खुलासा तब हुआ जब लक्ष्मी देवी का फोटो देखकर उसके आस-पड़ोस के रहने वाले लोगों ने उससे संपर्क किया तो अपना फोटो अखबार में देखकर लक्ष्मी देवी डर गई। मामले की जानकारी मीडिया को पता चली तो हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें :- गाजियाबाद,जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु की बैठक संपन्न,दिये निर्देश

एक टीवी चैनल के पत्रकार बहू बाजार इलाके में सच्चाई का पता करने के लिए लक्ष्मी देवी के घर पहुंच गए। जब लक्ष्मी देवी से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि वह तो यहां किराए के मकान में रहती है। उनके परिवार में 6 सदस्य हैं और ₹500 महीना कराया जाता है। मकान इतना छोटा है कि परिवार के सभी सदस्य ठीक से सो भी नहीं पाते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि पीएम आवास योजना के तहत उन्हें मकान मिलना तो दूर आज तक उन्हें इस बारे में कोई जानकारी तक नहीं है। लक्ष्मी देवी ने बताया कि उनकी यह तस्वीर कब ली गई थी उन्हे ये भी नही पता है।

दूसरी ओर ये खबर जैसे ही विपक्ष काे पता चली तो उसने बीजेपी को घेरना शुरू दिया है। विपक्ष का कहना है कि झूठ और जुमलेबाजी करके जनता को धौखा देना बीजेपी की पुरानी आदत है। लेकिन बंगाल की जनता चुनाव में ऐसे झूठे लोगों को सबक सिखाएगी।

ये खबर सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रही है। जिसके चलते चारों तरफ भारतीय जनता पार्टी की फजीहत हो रही है। मामले में लक्ष्मी देवी का कहना है अपना फोटो देखकर वह घबरा गई थी उसकी कुछ समझ में नहीं आ रहा था। क्योंकि असलियत में वह ₹500 महीना के किराए के घर में रहकर अपना जीवन यापन कर रही है। लक्ष्मी देवी कहना है कि उसे यह भी नहीं पता कि उसकी यह तस्वीर कब और कहां ली गई।

आपको बता दे कि ये विज्ञापन कोलकाता में पिछले महीने 25 फरवरी को छपा था। जिसमें पीएम आवास योजना के तहत लक्ष्मी देवी का एक बड़ा सा फोटो लाभार्थी के रूप में दिखाया गया था। लक्ष्मी देवी की बराबर में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा फोटो भी लगा हुआ था। जिसमें लक्ष्मी देवी के हवाले से लिखा गया था कि वह घर पाकर बहुत खुश है।

फिलहाल लक्ष्मी देवी कितनी खुश है ये आप लोगों ने देख लिया है।

ध्यान रहे कि कुछ साल पहले भी एक चैनल के पत्रकार ने सरकार के ऐसे ही एक बड़े झूठ का खुलासा किया था जिसके चलते उन्हे अपनी नौकरी से हाथ धौना पड़ा।साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें। 

Exit mobile version