महाराष्ट्र में कोविड नियम ताक पर रख सब्‍जी मंडी में उमड़ा लोगों का हुजूम, तो कैसे थमेगा कोरोना

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

Maharashtra Coronavirus महाराष्ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण 25833 नए मामले सामने आये हैं और 58 लोगों की मौत दर्ज की गई है। इसके बावजूद शुक्रवार सुबह कोविड नियमों को ताक पर रख कर दादर सब्‍जी मंडी में लोगों का हुजूम उमड़ आया।

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण दिन-प्रतिदिन भयंकर रूप लेता जा रहा है। तेजी से बढ़ रहे मामलों ने हर किसी की चिंता बढ़ा दी है। बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र में 25,833 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 58 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन इसके बावजूद भी लोग कोविड नियमों की अनदेखी करते नजर आ रहे हैं। दादर सब्‍जी मंडी में लोगों की भीड़ देखी जा रही है। इतनी भीड़ को देखकर इस आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता कि अगर राज्‍य में कोविड नियम सख्‍ती से लागू नहीं किए गए तो आने वाले समय में स्थिति बेहद गंभीर होने वाली है।

कोरोना की दूसरी लहर

महाराष्ट्र के छह जिलों और नगर निगमों के केंद्रीय टीम दौरे के बाद राज्‍य की उद्धव सरकार स्‍वीाकार कर चुकी है कि ये कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर है। राज्‍य में तेजी से फैल रहे संक्रमण को देखते हुए प्रशासन सतर्क हो गया है और कोविड नियमों को लेकर सख्‍ती बरत रहा है। महाराष्ट्र में 17 सितंबर 2020 को कोरोना की पहली लहर के दौरान सबसे ज्यादा 24,619 मामले सामने आए थे। जबकि फरवरी 2021 में यह कम होकर दो हजार से भी कम रह गए थे। राज्य में 2 फरवरी को कोरोना संक्रमण के 1927 केस दर्ज किए गए थे। महाराष्ट्र में 167 दिनों के बाद मंगलवार को कोरोना के रिकॉर्ड 17,864 मामले सामने आए थे और 87 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई थी। राज्‍य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 2347328 तक पहुंच चुकी है और  मृतकों का आंकड़ा  53 हजार के करीब पहुंच चुका है। राज्‍य में सक्रिय मामले 138812 हैं। मृत्यु दर 2.49 फीसदी और रिकवरी रेट 95.66 फीसदी है।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad
Exit mobile version