रेलवे फिर से शुरू करने जा रहा है ई-कैटरिंग सेवा, ऐप से ट्रैक कर सकेंगे खाना

सांकेतिक तस्वीर

कोरोना वायरस के कारण बंद पड़ी रेलवे की सेवाएं फिर से शुरू होने जा रही हैं। भारतीय रेलवे 1 फरवरी से ई-कैटरिंग सेवाओं को शुरू कर रहा है। वहीं यात्री ऐप के जरिए खाना बुक कर सकते हैं और ट्रैक कर सकते।

ये सुविधा फिलहाल चुनिंदा मार्गों पर ही शुरू होगी, रेलवे पहले चरण में 62 स्टेशनों पर अपनी ई-कैटरिंग सेवाओं को फिर से शुरू करेगा। इस दौरान यात्री गर्म भोजन का आनंद ले सकेंगे।

आईआरसीटीसी ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 22 मार्च को इस सुविधा को पहले बंद कर दिया गया था। लेकिन अब 1 फरवरी से इस सेवा को फिर से यात्रियों के लिए चलाया जा रहा है। इससे सफर में यात्रियों को काफी सुविधा होगी।

यात्रा के दौरान यात्री फूड ऑन ट्रैक ऐप के माध्यम से भोजन ऑर्डर कर सकते हैं और इसे गूगल स्टोर या प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए https://www.ecatering.irctc.co.in/ पर लॉग इन करके भी ई-कैटरिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

यह सेवा नई दिल्ली, हावड़ा, पटना, विजयवाड़ा और एर्नाकुलम में उपलब्ध कराई जाएगी, रेलवे ने इन स्टेशनों को इस सेवा के लिए चुना है। इसके बाद रेलवे धीरे-धीरे अलग अलग रूटों पर इस सेवा को शुरू करेगा।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version