गाजियाबाद,दवा दिलाने के बहाने पत्नी को ले आया बाहर, लौटते वक्त पहले चाकू से किए कई वार फिर पत्थर से कुचला सिर

गाजियाबाद। मोदीनगर के निवाड़ी थानांतर्गत कस्बा पतला निवासी मनोज चौधरी ने बुधवार शाम अपनी पत्नी कोमल (38) की चाकू से गोदकर हत्या कर दी फिर पत्थर से सिर भी कुचल दिया। वह मोदीनगर से दवाई दिलाने के बहाने पत्नी को स्कूटी पर लेकर गया और लौटते वक्त जंगल में हत्याकांड को अंजाम दे डाला।

हत्यारोपी मौके पर स्कूटी छोड़कर घर पहुंचा और वहां मोबाइल रखकर फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस को मौके पर चाकू और खून से सना हुआ पत्थर मिला। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज मृतका के भाई की तहरीर पर पति समेत चार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

कस्बा पतला निवासी मनोज चौधरी किसान है। वर्ष 2002 में उसकी शादी नूरपुर निवासी कोमल (38) के साथ हुई थी। मनोज को एक बेटा-बेटी हैं। बताया गया कि कोमल को किसी पशु ने टक्कर मारकर चोटिल कर दिया था।  मनोज बुधवार शाम उपचार कराने के लिए उसे चिकित्सक के पास ले गया।

लौटते समय मनोज ने खेत देखने के बहाने स्कूटी कुसैड़ी के जंगल की तरफ मोड़ दी। कुछ देर फसल आदि देखने के बाद मनोज ईख के खेत में गया और चाकू से कोमल पर ताबड़तोड़ वार कर उसकी हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गया।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद किया। पुलिस को मौके से स्कूटी, चाकू तथा दवाएं आदि मिली हैं। मृतका के भाई हरीश ने उसके पति मनोज सहित चार लोगों के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है।

पारिवारिक विवाद ने उजाड़ दिया घर
बताया गया कि मनोज के मुकाबले कोमल अधिक पढ़ी लिखी थी। मनोज के दो बच्चे हैं। बेटी प्रियांशी (16) तथा पुत्र विपुल (11) है। कोमल के भाई हरीश ने आरोप लगाया कि मनोज आए दिन उसकी बहन को परेशान करता था। जिस कारण दोनों में अनबन रहती थी। विवाद बढ़ने पर कोमल कुछ दिन पहले अपने मायके चली गई। बताया गया कि दो माह पूर्व ही माफीनामे के बाद कोमल वापस ससुराल आई थी। भाई ने आरोप लगाया कि मनोज साजिश के तहत ही कोमल को पतला लाया था और बुधवार को उसकी हत्या कर दी।

योजनाबद्ध तरीके से दिया हत्याकांड को अंजाम
मनोज ने योजनाबद्ध तरीके से हत्याकांड को अंजाम दिया। उसने पहले ही पूरी प्लानिंग कर रखी थी।। कुसैड़ी के जंगल की तरफ मुड़ने के बाद मनोज एक खेत में गया और वहां से चाकू निकालकर लाया। उसी चाकू से पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद पत्थर से उसका सिर कुचला।

अवैध संबंधों की बात आ रही सामने
हत्याकांड के पीछे अवैध संबंधों की बात भी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि इस बात को लेकर पति-पत्नी में आए दिन विवाद होता रहता था। कई बार मारपीट और सार्वजनिक रूप से झगड़ा भी हुआ। हालांकि, पुलिस का कहना है कि हत्या का कारण क्या है, इस संबंध में जांच पड़ताल की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस से बचने को मोबाइल घर पर रखा
मनोज ने पुलिस से बचने के लिए मौके पर स्कूटी छोड़ी और फिर घर जाकर मोबाइल रख दिया। ताकि पुलिस उसकी लोकेशन ट्रेस न कर सके। एसपी ग्रामीण डॉ. ईरज राजा का कहना है कि मौके से स्कूटी के अलावा चाकू और पत्थर दोनों मिले हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्पष्ट होगा कि हत्या किस चीज से की गई है। हत्या के पीछे अभी तक पारिवारिक विवाद सामने आ रहा है।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version