गाजियाबाद, कबाड़ के गोदाम में धमाके के साथ लगी आग, एक जिंदा जला

लोनी। बॉर्डर थाना क्षेत्र की गंगा विहार कॉलोनी के पास बृहस्पतिवार शाम तीन मंजिला बिल्डिंग के बेसमेंट में बने कबाड़ के गोदाम में धमाके से साथ आग लग गई। हादसे में पप्पू नाम के युवक की जलने से मौत हो गई जबकि उसका रिश्तेदार गूंगा झुलस गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बिल्डिंग के ऊपरी दोनों मंजिलों पर परिवार रहते हैं। धमाका होते ही उनमें अफरातफरी मच गई। वह अपने घरों से निकलकर बाहर की ओर भागे। सूचना पर पहुंचीं दमकल की गाड़ियों ने तीन घंटे में आग पर काबू पाया।

गंगा विहार कॉलोनी मेट्रो पिलर के पास दिल्ली निवासी हकीकत का बेसमेंट में कबाड़ का गोदाम है। गोदाम में दिल्ली के सीलमपुर निवासी पप्पू (30) और उनके रिश्तेदार गूंगा पिछले 10 वर्ष से अधिक समय से काम करते थे। दोनों बृहस्पतिवार शाम गोदाम में काम कर रहे थे तभी अचानक धमाका हो गया। धमाके के साथ आग लग गई। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के मकानों में रहने वाले घरों से बाहर आ गए। गोदाम में आग लगी देख लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाना शुरू किया।

इस दौरान दिल्ली से भी फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी आग बुझाने पहुंची। करीब तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद पुलिस को गोदाम के अंदर पप्पू का शव बरामद हुआ। गूंगा आग लगने पर किसी तरह बाहर निकल आया था। हालांकि वह भी झुलस गया था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

लोनी बॉर्डर थाना एसएचओ ज्ञानेश्वर बौद्ध ने बताया कि मृतक के परिजनों को सूचना दे दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से युवक की मौत का कारण पता चल सकेगा। तहरीर आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

गोदाम में थे कई सिलिंडर, लीकेज से आग लगने की आशंका
फायर इंचार्ज तेजपाल सिंह राणा ने बताया कि आग बुझने के बाद टीम को मौके से एक कॉमर्शियल सिलिंडर, एक घरेलू सिलिंडर और करीब आधा दर्जन छोटे सिलिंडर मिले हैं। तीन सिलिंडर गैस से भरे हुए थे। उन्होंने आशंका जताई कि गोदाम में सिलिंडर की गैस से कटिंग का काम हो रहा था। इस दौरान किसी सिलिंडर में लीकेज होने से हादसा हो गया। गोदाम चारों तरफ से बंद था। हादसे में घायल गूंगा कई सालों से अपने रिश्तेदार पप्पू के साथ रह रहा था। उसके माता-पिता का देहांत हो चुका है। वहीं, पप्पू भी दिल्ली में अपनी मां के साथ रहता था। वहीं से हर दिन यहां आता जाता था।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

Exit mobile version