मुज़फ्फरनगर पुलिस ने किया सराहनीय काम, थाने में कराई प्रेमी युगल की शादी

मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) पुलिस ने चौकी पर एक प्रेमी-युगली की पूरे हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी (wedding) कराई है. इस साथी में पुलिस (Police) और गांव के प्रतिष्ठित लोग बारात और घरात से शरीक हुए. इलाके में लोग पुलिस के इस काम की तारीफ कर रहे हैं.

मुज़फ्फरनगर. अपराधियों (Criminals) और चोर को पकड़ने वाली मुजफ्फरनगर पुलिस (Police) ने आज एक नेक काम किया है, जिसके कारण सभी लोग पुलिस की तारीफ कर रहे हैं. मुज़फ्फरनगर (Muzaffarnagar) जनपद के चरथावल थाना क्षेत्र की बिरालसी चौकी पर पुलिस ने एक प्रेमी जोड़े की शादी कराई है.

ज्ञाना माजरा रोड़ान गांव की एक युवती प्रीति शनिवार को बिरालसी चौकी पर अपने पिता के द्वारा उसके साथ मारपीट करने की शिकायत लेकर पहुंची थी. इस पर पुलिस ने पूछा कि क्या बात है, जिसके कारण पिता तुम्हारे साथ मारपीट करते हैं. इसके बाद पुलिस को पता चला कि लड़की का किसी से प्रेम-प्रसंग चल रहा है, जिसके कारण पिता से उसकी नहीं बनती है.

जानें पूरा मामला
ज्ञाना माजरा रोड़ान गांव के प्रधान कंवरपाल ने बताया कि प्रीति नाम की युवती अपने परिवार के साथ पंजाब में एक भट्टे पर काम करती थी, वहीं पर बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के बिटावडा का एक युवक रवि भी काम करता था. इसी बीच युवक-युवती के बीच प्रेम- प्रसंग हो गया था. इसकी सूचना जब प्रीति के पिता जनेश्वर को लगी तो वह प्रीति को लेकर अपने गांव में आ गया. इसके बाद प्रीति शनिवार को अपने पिता के खिलाफ मारपीट की शिकायत करने के लिए बिरालसी चौकी पर पहुंची थी, जहां चौकी इंचार्ज आनंद पोसवाल ने युवती से सख्ती से पूछताछ की तो मामला प्रेम-प्रसंग का निकला.

इस पर चौकी इंचार्ज द्वारा गांव के गणमान्य लोगों के सामने प्रेमी रवि ओर उसके परिजनों को बुलाकर बातचीत की तो दोनों परिवार युवक-युवती की शादी करने को राजी हो गए, जिसके बाद चौकी स्टॉफ के साथ ग्रामीणों ने प्रेमी युगल की हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार पुलिस चौकी में ही दोनों की शादी करवा दी और प्रीति को रवि के साथ विदा कर दिया. पुलिस चौकी में हुई प्रेमी युगल की ये शादी क्षेत्र में इस समय चर्चा का विषय बनी हुई.साभार-न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version