केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह ने मानसरोवर भवन का किया निरीक्षण

साहिबाबाद। इंदिरापुरम में कैलाश मानसरोवर भवन का लोकार्पण अब 12 दिसंबर को होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर बृहस्पतिवार को केंद्रीय सड़क-परिवहन राज्यमंत्री वीके सिंह ने भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने भवन का बारीकी से जायजा लिया और कुछ खामियों को जल्द से जल्द दूर करने के निर्देश दिए। डीएम, एसएसपी, जीडीए वीसी, नगर आयुक्त, सीडीओ समेत अन्य अधिकारियों को तैयारियां करने के लिए कहा। प्रशासन व भाजपा संगठन को 400 लोगों को ही निमंत्रण भेजने की जिम्मेदारी दी गई है।

केंद्रीय सड़क परिवहन राज्यमंत्री और सांसद जनरल वीके सिंह के साथ राज्यमंत्री अतुल गर्ग, विधायक सुनील शर्मा, नंद किशोर गुर्जर, महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, डीएम अजय शंकर पांडेय, जीडीए वीसी कंचन वर्मा, एसएसपी कलानिधि नैथानी, सीडीओ अस्मिता लाल समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। सांसद ने भवन के कमरों को देखा, इसके बाद किचन, ड्रॉइंग रूम, पार्किंग, बेसमेंट समेत पूरे परिसर का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी के कार्यक्रम की तैयारियां शुरू कर दी जाएं। भवन की साफ-सफाई के अलावा जो भी खामियां हैं उन्हें जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाए। सांसद ने कैलाश मानसरोवर भवन को लाइटिंग से सजाने के भी निर्देश दिए।

करीब 70 करोड़ रुपये की लागत से कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण इंदिरापुरम के शक्तिखंड में हुआ है। नौ हजार वर्गमीटर जमीन पर निर्मित भवन में सौ कमरे बनाए गए हैं। इनमें करीब 280 यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था के लिए कमरों का निर्माण हुआ है। जयपुर से लाए गए पत्थरों से निर्मित भवन की इमारत बेहद शानदार है। बीते माह में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने भवन का निरीक्षण कर काम जल्द पूरा करने को कहा था। उन्होंने ग्रामीण विकास अधिकारी अस्मिता लाल को कैलाश मानसरोवर भवन को संचालित करने और अन्य व्यवस्थाओं के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त करने के लिए कहा था।साभार-अमर उजाला

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version