तनाव के चलते अस्पताल से बाहर आए कोरोना मरीज

हाइवे स्थित एसआरएम कैंपस में बने कोविड-1 अस्पताल में सोमवार को उस समय हड़कंप मच गया। जब कोविड सेंटर से कुछ मरीज निकलकर बाहर आ गए। उन्हें देखते ही सुरक्षाकर्मियों ने वायरलैस के जरिये सूचना स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तक पहुंचाई। कुछ ही समय बाद सभी को अस्पताल में वापस ले जाया गया। हालांकि इस दौरान मरीज किसी के संपर्क में नहीं आए। मरीज कई दिन से अस्पताल में हैं। केवल बाहरी वातावरण में आना चाहते थे।

कोई भी हंगामा उनकी तरफ से नहीं किया गया। इस बारे में अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉ. जीपी मथुरिया ने बताया कि अक्सर देखने को मिल रहा है कि मरीज उपचार के दौरान तनाव में आ रहे हैं। इसके पीछे की वजह अपने घर वालों से दूर रहना ही है। प्रत्येक मरीज को अलग-अलग कमरों में भर्ती कराया गया है। लेकिन घर जैसी सुविधाएं अस्पताल में मिलनी संभव नहीं हैं।

अस्पताल में पूरा दिन रहकर मरीज तनाव से ग्रस्त थे और सोमवार शाम एक-दो मरीज चोरी-छिपे अस्पताल से निकल गए थे। हालांकि कुछ ही देर बाद मरीजों को समझा-बुझाकर वापस भर्ती करा दिया गया। किसी भी प्रकार का हंगामा मरीजों द्वारा नहीं किया गया। शांति के साथ ही वापस अस्पताल में आ गए।

साभार : दैनिक जागरण।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version