WhatsApp में नया फीचर जल्द, तारीख से ढूंढ सकेंगे मैसेज

वॉट्सऐप का इस्तेमाल हर दिन बढ़ता जा रहा है। इसके साथ ही वॉट्सऐप चैट का साइज भी बड़ा हो रहा है। ऐसे में किसी चैट से एक खास मेसेज को ढूंढना बड़ा मुश्किल काम है। लेकिन इस मुश्किल को वॉट्सऐप जल्द ही एक नए फीचर के साथ आसान करने वाला है। दरअसल कंपनी Search by date फीचर लाने की तैयारी में है, जिसके जरिए यूजर्स तारीख के हिसाब से मेसेज खोज पाएंगे।
wabetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर फिलहाल अंडर डिवेलपमेंट है। फीचर को जारी करने से पहले कंपनी इसकी टेस्टिंग कर रही है। ऐसे में यह सुविधा कब तक आ जाएगी, इस बारे में कहना तो थोड़ा मुश्किल है। वॉट्सऐप इस फीचर को पहले iPhone यूजर्स के लिए ला रही है। हालांकि उम्मीद है कि इसे ऐंड्रॉयड डिवाइसेस के लिए भी जारी किया जाएगा।

इस तरह काम करेगा यह फीचर


वॉट्सऐप पर मेसेज सर्च करने का ऑप्शन अभी भी आता है। हालांकि उसमें आपको सर्च ऑप्शन में जाकर मेसेज के कुछ शब्द लिखने होंगे। उन शब्दों का इस्तेमाल जिन भी मेसेज में किया होगा, वे आपको दिख जाएंगे। लेकिन अगर आप शब्दों की जगह तारीख के हिसाब से मेसेज खोजना चाहंगे तो वॉट्सऐप पर यह सुविधा आपको नहीं मिलेगी।

ऐसे में कंपनी को ‘सर्च बाय डेट’ फीचर की जरूरत महसूस हुई है। इस फीचर के आ जाने के बाद यूजर्स को एक कैलेंडर आइकन दिखाई देगा। यूजर्स यहां अपने हिसाब से तारीख सिलेक्ट करके संबंधित मेसेज देख पाएंगे। बता दें कि इसके अलावा कंपनी मल्टीडिवाइस सपॉर्ट, क्यूआर कोड स्कैनर, ऑटोमैटिक मेसेज डिलीट, और इन-ऐप ब्राउजर जैसे फीचर्स भी जल्द लाने जा रही है।

साभार : NBT

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version