रेल के बाद आसमान भी खुला आमजन के लिए , 18 मई से एयर इंडिया शुरू करेगा स्पेशल फ्लाइट्स

देश के अलग-अलग राज्यों में फंसे लोगों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए रेल सेवाएं शुरू कर दी गई हैं। अब खबर है कि रेलवे की तरह लोगों को घर पहुंचाने के लिए एअर इंडिया 19 मई से 2 जून के बीच स्पेशल डोमेस्टिक फ्लाइट्स की शुरुआत करने जा रही है। इनमें से ज्यादातर फ्लाइट्स दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु से होंगी।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के मुताबिक चेन्नई के लिए केवल एक फ्लाइट की सुविधा दी गई है। यह 19 मई को कोच्चि से चेन्नई के लिए उड़ान भरेगी। इसके अलावा दिल्ली के लिए 173, मुंबई के लिए 40, हैदराबाद के लिए 25 और कोच्चि के लिए 12 फ्लाइट की शुरुआत की जाएगी। दिल्ली से जो फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी वो अमृतसर, बेंगलुरु, गया, हैदराबाद, जयपुर, अहमदाबाद, कोच्चि, विजयवाड़ा, लखनऊ और कुछ दूसरे शहरों में जाएंगी। इसी तरह मुंबई से उड़ान भरने वाली एअर इंडिया की फ्लाइट्स अहमदाबाद, हैदराबाद, कोच्चि, बेंगलुरु, विशाखापत्तनम और विजयवाड़ा के लिए जाएंगी। इसके अलावा हैदराबाद से मुंबई और दिल्ली के लिए भी फ्लाइट्स उड़ाई जाएंगी। बेंगलुरु से भी मुंबई, दिल्ली और हैदराबाद के लिए फ्लाइट होगी। इसके साथ ही भुवनेश्वर से एक फ्लाइट बेंगलुरु जाएगी।

एअर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमारी तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। हम नागरिक उड्डयन मंत्रालय से मंजूरी मिलने का इंतजार कर रहे हैं। विदेश में फंसे भारतीयों को भारत लाने के बाद अब दूसरे चरण की ओर आगे बढ़ रहे हैं। सरकार ने कहा है कि दूसरे चरण में घरेलू उड़ानों को भी इजाजत दी जाएगी।’ उन्होंने कहा हमारी पूरी कोशिश है कि कोरोना के जोखिम के बीच यात्रियों को सुरक्षित तरीके से सफर कराने में मदद की जाए।

पहले स्पेशल फ्लाइट्स को 15 मई से शुरू करने की तैयारी थी
एक अधिकारी ने बताया कि पहले ये स्पेशल फ्लाइट्स 15 मई से शुरू करने की तैयारी थी, जिसे बाद में 17 मई तक के लिए टाल दिया गया था। लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को खत्म हो रहा है इसलिए अब 19 मई से विमानों का संचालन शुरू किया जा सकेगा। सरकार से मंजूरी मिलने के बाद एयरलाइन की साइट से टिकट बुक किया जा सकेगा।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें.
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version