खोड़ा कॉलोनी ने बढ़ाई गाज़ियाबाद की परेशानियाँ, अब तक सामने आए 14 मामले

जिले में कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमण की रफ्तार बढ़ गई है। जिले में जितने संक्रमित दो माह में सामने आए, उससे अधिक संक्रमण के मामले मई के शुरुआती 8 दिन में ही अब तक सामने आ चुके हैं। इन आठ दिनों में स्वस्थ हुए संक्रमित लोगों की संख्या भी पहले के मुकाबले कम रही। गाजियाबाद में कोविड-19 के पहले मरीज की पुष्टि 4 मार्च को हुई। सबसे पहले ईरान से लौटे एक कारोबारी में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। यह शख्स राजनगर एक्सटेंशन का निवासी है।

गत 4 मार्च से 30 अप्रैल तक कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल 66 मामले सामने आए। इस दौरान करीब 45 मरीज ठीक हुए। वहीं, मई माह के शुरुआती 8 दिनों में गाजियाबाद जिले में अब तक कोविड-19 से संक्रमण के मामले बढ़कर 133 पहुंच गए। मई माह के शुरुआती 8 दिन में 67 लोग इस जानलेवा वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गए। सबसे अधिक चिंता वाली बात यह है कि इसी अवधि में कोरोना वायरस को मात देकर स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या महज पांच रही।

जून माह में 700 हो जाएगा संक्रमण का आंकड़ा

एक संक्रमण रोग विशेषज्ञ का कहना है कि कोरोना वायरस के प्रसार का आंकड़ा जिस प्रकार बढ़ रहा है, वह भविष्य में इसके खतरनाक होने का इशारा करता है। अन्य विशेषज्ञों का भी कहना है कि मई और जून माह में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या तेजी से बढ़ेगी। यदि कोविड-19 वायरस से संक्रमण के बढ़ने का यही औसत रहा तो जून माह तक जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 700 से अधिक हो जाएगा। विशेषज्ञों ने कहा कि इससे निपटने के लिए अभी से तैयारी करनी चाहिए।


खोड़ा कालोनी की घनी आबादी ने पेश की

अधिकारी खोड़ा कालोनी की घनी आबादी को सबसे बड़ी चुनौती मान रहे हैं। घनी आबादी के बीच बसी इस कॉलोनी से बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज सामने आ चुके हैं। इस कालोनी से कोरोना के संक्रमण के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। अब तक इस कॉलोनी से संक्रमण के 14 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से दो मरीज ठीक हो चुके हैं। एक मरीज की मौत हो चुकी है। 11 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook।com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter।com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version